पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आत्महत्या:माता-पिता के प्लाॅट में हिस्से के लिए पत्नी ने बनाया दबाव, पति ने फांसी लगा जान दी

बवानीखेड़ाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पिता की शिकायत पर पुत्रवधू समेत बेटे की ससुराल पक्ष के पांच लोगों पर केस दर्ज

रोहनात में 33 वर्षीय व्यक्ति ने ससुराल पक्ष के दबाव में पंखे के हुक में चुन्नी से फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। पुलिस ने लड़के के पिता के बयान पर पुत्रवधु समेत बेटे के ससुराल पक्ष के पांच सदस्यों पर विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस को दी शिकायत में मृतक के पिता राेहनात निवासी 65 वर्षीय सतबीर ने बताया कि उसके लड़के लड़के सुरेन्द्र की शादी 12 साल पहले गांव बास निवासी मीनाक्षी के साथ हुई थी। सुरेन्द्र को चार लड़कियां व एक लड़का है।

सुरेन्द्र को उसकी पत्नी, उसका साला मंदीप व संदीप, ससुर बारू व सास परेशान करते थे। 20 दिन पहले पुत्रवधु मीनाक्षी उसके लड़के सुरेंद्र के साथ झगड़ा कर अपने मायके चली गई थी। बार-बार पंचायत करने पर वह नौ दिन पहले रोहनात आई थी। इसके बाद भी वह सुरेंद्र से हर रोज झगड़ा करती थी और सुरेन्द्र को अपने भाइयों से जान से मारने की धमकी दिलवाती थी।

उसके बेटे सुरेन्द्र ने अपनी पत्नी व ससुरालजनों के दबाव में आकर फांसी का फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली। पुलिस ने सतबीर के बयान पर मृतक की पत्नी मीनाक्षी, सुरेंद्र का साला मंदीप व संदीप, ससुर बारू व सास के खिलाफ आईपीसी की धारा 306 व 34 के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। जांच अधिकारी अनिल ने बताया कि सरपंच से सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए भिवानी सिविल अस्पताल पहुंचाया और केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

माता-पिता का घर पर आना भी करवा दिया था बंद

मृतक सुरेंद्र के पिता सतबीर ने राेते-रोते बताया कि दस साल पहले प्लाटों का बंटवारा कर सुरेंद्र व उसके भाई को दो-दो प्लाट दे दिए थे। एक प्लाट उसके पास था, लेकिन सुरेंद्र की पत्नी इस प्लाट को भी लेना चाहती थी। इसलिए वह 20 दिनों से सुरेंद्र के साथ मायकेवालों के साथ मिलकर झगड़ा कर रही थी और 20 दिन से सुरेंद्र पर उसकी पत्नी प्लाट को लेकर अत्यधिक नाजायज दबाव डाल रही थी।

जिसको लेकर उसकी पत्नी ने बवानीखेड़ा थाना व गांव बास पुलिस थाना में उनके खिलाफ झूठी शिकायत भी दी थी। इससे परिवार का सुरेंद्र के घर पर आना-जाना बंद हो गया था। इसी दबाव के चलते उसके बेटे ने सोमवार सुबह घर पर फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- दिन सामान्य ही व्यतीत होगा। कोई भी काम करने से पहले उसके बारे में गहराई से जानकारी अवश्य लें। मुश्किल समय में किसी प्रभावशाली व्यक्ति की सलाह तथा सहयोग भी मिलेगा। समाज सेवी संस्थाओं के प्रति ...

    और पढ़ें