पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सियासत:तीन अध्यादेशों से प्रदेश में कांग्रेस की पूरी तरह से खिसक चुकी है राजनीतिक जमीन: जेपी दलाल

भिवानी12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

तीन अध्यादेशाें काे लेकर किसानाें व सरकार में तनातनी बनी हुई है। इन अध्यादेशों के खिलाफ आए दिन किसान जहां विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं वहीं भाजपा के मंत्री व विधायक इन अध्यादेशों को किसान के हितैषी बता रहे हैं। रविवार को इसके लिए कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री जय प्रकाश दलाल ने पत्रकारों के माध्यम से किसानों को यह संदेश दिया है कि तीनों अध्यादेश किसानों के हित में हैं तथा इनके लागू होने के बाद किसानों को काफी फायदा होगा।

अध्यादेशों के खिलाफ किए जा रहे धरने प्रदर्शनों को मंत्री ने कांग्रेसियों की करतूत बताया है। मंत्री ने कहा कि सरकार द्वारा किसानों के हित के लिए लाए गए तीन अध्यादेशों से कांग्रेस की शेष कुछ बची राजनीतिक जमीन पूरी तरह से खिसक गई है और कांग्रेसी बेचैन व परेशान हैं। कृषि मंत्री ने कहा कि पहले की अपेक्षा इस सरकार की किसान हितैषी नीतियों के चलते अनाज, दलहन व दूध आदि के उत्पादन में पहले की अपेक्षा डेढ़ से दो गुणा वृद्धि हुई है।

इसके अतिरिक्त खराब फसलों का किसानों काे पूरा मुआवजा दिया है जबकि कांग्रेस सरकार में तो मुआवजा नाममात्र दिया जाता था। उधर भारतीय किसान यूनियन व अन्य संगठनों ने अध्यादेशों को किसान विरोधी बताते हुए कहा कि इससे किसान विशेष कर छोटा किसान तो पूरी तरह से बर्बाद हो जाएगा। मंत्री के जवाब के साथ साथ उधर किसान नेता एवं भाकियू के जिला अध्यक्ष मेवासिंह आर्य ने बताया है कि किस प्रकार से ये अध्यादेश किसान विरोधी हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में हैं। आपकी मेहनत और आत्मविश्वास की वजह से सफलता आपके नजदीक रहेगी। सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा तथा आपका उदारवादी रुख आपके लिए सम्मान दायक रहेगा। कोई बड़ा निवेश भी करने के लिए...

और पढ़ें