पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विवाद:जहर खाकर लघु सचिवालय में पहुंची महिला हालत बिगड़ने पर परिचित को बुलाया, मौत

भिवानी5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पति के साथ चल रहा विवाद कोर्ट में है विचाराधीन, तीन साल से बेटियों के साथ रह रही थी अलग

लोहरवाड़ा जिला चरखी दादरी निवासी 30 वर्षीय महिला ने जहरीला पदार्थ निगल कर खुदकुशी कर ली। महिला जहरीला पदार्थ निगलकर अपनी 6 वर्षीय बेटी के साथ लघु सचिवालय पहुंची थी। महिला अपनी दो बेटियों के साथ सेक्टर-13 में किराये के मकान में रहती थी। देर शाम तक महिला का पति व परिवार के सदस्य अस्पताल नहीं पहुंचे थे। पुलिस अभी मामले की जांच कर रही हैं।

गांव सांगा निवासी अर्चना की शादी लगभग 11 साल पहले गांव लोहरवाड़ा जिला चरखी दादरी निवासी मनोज के साथ हुई थी। अर्चना को 10 व 6 साल की दो लड़कियां हैं। पति के साथ महिला का विवाद चल रहा था, जो कोर्ट में केस चल रहा है। महिला तीन साल से पति से अलग सेक्टर 13 में एक किराये के मकान में रहती थी, जबकि उसका पति अपने गांव लोहरवाड़ा रहता है। महिला मंगलवार को अपनी छोटी बेटी के साथ लघु सचिवालय पहुंची और दोपहर लगभग साढ़े 12 बजे महिला का एक परिचित व्यक्ति लघु सचिवालय पहुंचा तो वह ई-दिशा केंद्र के बाहर बैठी हुई थी। उसे उल्टी की शिकायत हो रही थी।

महिला ने परिचित व्यक्ति को बताया कि उसने जहरीला पदार्थ निगल लिया गया है। इस पर परिचित व्यक्ति महिला व उसकी बेटी को लेकर सिविल अस्पताल में पहुंचा। महिला को अस्पताल में भर्ती करवाया। जहां उपचार के दौरान महिला की मौत हो गई। मामले की सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामले की जांच की और महिला की मां व पति के परिवार के सदस्यों को सूचना दी गई। सूचना पर महिला की मां बीरमती अस्पताल में पहुंची लेकिन महिला के ससुराल पक्ष से देर शाम तक कोई भी सदस्य नहीं पहुंचा था। देर शाम तक पुलिस परिवार के सदस्यों के इंतजार में अस्पताल में मौजूद थी। महिला के शव का बुधवार को पोस्टमार्टम किया जाएगा।

सचिवालय परिसर में बैठी थी: संदीप

महिला के परिचित व्यक्ति संदीप ने बताया कि अर्चना ने उसे फोन कर लघु सचिवालय बुलाया। जब वह लघु सचिवालय पहुंचा तो वह परिसर में बैठी हुई थी। उसने जहरीला पदार्थ निगलने के बारे में बताया ताे उसे अस्पताल में भर्ती करवाया गया। अर्चना लघु सचिवालय में क्यों पहुंची थी इस संबंध में उसे कुछ पता नहीं है। अर्चना अपने पति से अलग सेक्टर 13 में रहती थी। अर्चना ने लघु सचिवालय में पहुंचकर जहरीला पदार्थ निगला या वह घर से ही जहर निगल कर आई थी इस संबंध में भी उसे पता नहीं है।

दोनों के परिवार वाले बुलाए हैं

दोनों परिवारों के सदस्यों को बुलाया गया है। अभी कार्रवाई चल रही हैं। परिजनों के बयान के आधार पर ही आगामी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। -विक्रांत, इंस्पेक्टर, थाना प्रभारी, सिविल लाइन।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर जमीन जायदाद संबंधी कोई काम रुका हुआ है, तो आज उसके बनने की पूरी संभावना है। भविष्य संबंधी कुछ योजनाओं पर भी विचार होगा। कोई रुका हुआ पैसा आ जाने से टेंशन दूर होगी तथा प्रसन्नता बनी रहेगी।...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser