पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

किसानों ने विरोध जताया:धान की सरकारी खरीद बंद तो किसानों ने सिरसा-चंडीगढ़ स्टेट हाईवे पर जाम लगाया

भूनाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

अनाज मंडी भूना में धान की खरीद न होने पर किसानों ने सिरसा-चंडीगढ़ स्टेट हाईवे पर जाम लगा दिया। व्यापार मंडल के प्रधान एवं आम आदमी पार्टी के जिलाध्यक्ष एडवोकेट अजय कुमार झाझडा व किसान संघर्ष समिति के सदस्य जगदीश पारता के नेतृत्व में लगाए गए जाम के दौरान किसानों ने नारेबाजी की। जाम की सूचना मिलते ही थाना प्रभारी कपिल सिहाग व मार्केट कमेटी के सचिव तथा खाद्य आपूर्ति विभाग के इंस्पेक्टर पुलिस के साथ सहित मौके पर पहुंचे और किसानों को शांत करने का प्रयास किया। बाद में मंडी में पड़े सारे धान की खरीद करने के आश्वासन के बाद किसान माने।

मिलर्स का टारगेट पूरा हुआ, धान खरीद बंद

अनाज मंडी भूना में सरकार द्वारा निर्धारित टारगेट पूरा होने के कारण धान की खरीद हैफेड व डीएफएससी एजेंसी ने दो दिन से बंद कर रखी थी। चूंकि भूना में पांच राइस मिल है। जिनमें प्रत्येक मिल में चार हजार मेट्रिक टन धान देने का टारगेट था,जो पूरा हो गया। इसलिए सरकार ने धान की खरीद पर प्रतिबंध लगा दिया था।

आश्वासन मिलने के बाद ही खोला जाम

जाम स्थल पर पहुंचे मार्केट कमेटी के सचिव ईश्वर सिंह ढाका, थाना प्रभारी कपिल सिहाग व खाद्य आपूर्ति विभाग के इंस्पेक्टर ने आश्वासन दिया कि अनाज मंडी में वर्तमान में जितनी भी धान की ढेरियां पड़ी हैं। उनमें से 17 डिग्री नमी वाली धान की खरीद ही डीएफएससी एजेंसी द्वारा की जाएगी। जिसके बाद किसान शांत हुए और जाम खोल दिया गया।

अधिकारियों को अवगत करवाया : सचिव

धान खरीद बंद होने से समस्या किसानों के सामने आ रही है। जिसके बारे मे उच्च अधिकारियों को अवगत कराया गया है। किसानों ने खरीद का आश्वासन मिलने के बाद जाम खोल दिया।'' - ईश्वर सिंह ढाका, सचिव, मार्केट कमेटी|

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थिति तथा समय में तालमेल बिठाकर कार्य करने में सक्षम रहेंगे। माता-पिता तथा बुजुर्गों के प्रति मन में सेवा भाव बना रहेगा। विद्यार्थी तथा युवा अपने अध्ययन तथा कैरियर के प्रति पूरी तरह फोकस ...

और पढ़ें