पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

धोखाधड़ी:शादी में सस्ता घरेलू सामान देने के नाम पर फार्म भरवा लगाई चपत

भूनाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • श्री बाला जी जन सेवा ट्रस्ट कार्यालय पर लटका ताला, लोगों ने धोखाधड़ी करने का लगाया आराेप

श्री बाला जी जन सेवा ट्रस्ट के नाम पर लड़कियों की शादी करवाने व घरेलू समान दिए जाने की एवज में लाखों रुपए का चूना लगाकर ट्रस्ट के पदाधिकारी फरार हो गए हैं। पीड़ित परिवारों ने पुलिस में शिकायत देकर पैसे दिलवाने व कार्रवाई करने की मांग की है।

ट्रस्ट के नाम पर कार्य कर रहे लोग आजीविका मिशन से जुड़े हुए थे। इसलिए गांव के लोगों ने उन पर विश्वास करके फार्म भर के पैसा जमा करा दिया। श्री बालाजी जन सेवा ट्रस्ट ने हिसार रोड भूना पर मास्टर मार्केट में कार्यालय बनाया हुआ था। ट्रस्ट का रजिस्ट्रेशन भी संदेह के घेरे में है। पिछले मात्र दो महीने पहले ही परिवारों की मदद के लिए फार्म भरने शुरू किए थे।

जिनमें एक महिला व तीन युवक शामिल थे। जिन्होंने डबल बेड देने की एवज में 4100 रुपए व फ्रिज एवं वॉशिंग मशीन लेने पर 4900 रुपए व लड़की की शादी में पूरा खर्चा देने पर 21 हजार 100 रुपए वसूले थे। शनिवार को विभिन्न गांवों के 13 लोगों ने पुलिस में शिकायत देकर आरोप लगाया है कि श्री बाला जी जन सेवा ट्रस्ट के लोगों ने मदद करने के नाम पर लाखों रुपए ठग लिए हैं।

इन लोगों के साथ हुई लाखों की ठगी

गांव धोलू की ऊषा रानी ने 9 लाख 95 हजार रुपए, मनोज कुमार ने 5 लाख 16 हजार रुपए, उमा देवी ने सात लाख 12 हजार रुपए, गांव लहरिया की सुदेश देवी ने सात लाख रुपए, गांव डूल्ट की बबली ने 2 लाख 49 हजार, पूजा देवी ने 2 लाख 30 हजार, गांव सिंथला के पवन कुमार ने 4 लाख 50 हजार रुपए।

बरवाला की किरण ने 25 लाख रुपए , रेखा ने 4 लाख 50 हजार व शीला ने 4 लाख 75 हजार रुपए तथा शकुंतला ने 39 लाख 52 हजार रुपए जमा कराए थे। घुड़साल निवासी विनोद ने 1 लाख 90 हजार की आईडी लगाई थी।

13 लोगों ने शिकायत दी

एसएचओ कपिल कुमार सिहाग ने बताया कि इस मामले में 13 लोगों ने शनिवार को शिकायत दी है। जिसमें श्री बाला जी जन सेवा ट्रस्ट की संचालक ऊषा रानी, मोहन लाल, विक्रम लोरा, राजेंद्र सोनी ढाणी डूल्ट के खिलाफ शिकायत देकर आईडी लगाकर घरेलू सामान व लड़की की शादी का खर्चा उठाने के एवज में लाखों रुपए की धोखाधड़ी के आरोप लगाए हैं। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें