पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:पटवार भवन भूना में बुधवार को लटका हुआ था ताला, डीसी ने तुरंत भेजा पटवारी

भूना6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • प्राथमिकता के आधार पर लोगों के कई काम हाथों-हाथ निपटाए

उप तहसील कार्यालय भूना में वीरवार को पटवार भवन में रौनक लौट आई है। शहर वासियों के विरोध की खबरें प्रमुखता से प्रकाशित होने के बाद डीसी फतेहाबाद ने तुरंत प्रभाव से जाखल के गांव साधनवास के पटवारी विक्रम सिंह डारा का भूना में तबादला कर दिया है।

लोगों की समस्या निपटान के लिए पटवारी ने वीरवार को ही कार्यभार संभाल लिया। इसलिए पिछले दो महीने से भटक रहे लोगों को पटवारी के द्वारा होने वाले कार्यों में राहत मिली है। हालांकि भूना में चार सर्कल है, जिनमें सभी में पटवारी के पद रिक्त चले आ रहे थे।

शहर वासियों को जमाबंदी नकल लेने, जमीन का नाप करवाने, जाति प्रमाण पत्र, मूल निवास प्रमाण पत्र, आय प्रमाण पत्र, खाद सुरक्षा रिपोर्ट करवाने आदि कार्यों को लेकर ग्रामीण पटवार कार्यालय पहुंचते है तो वहां पर ताले लगे हुए मिलते थे। परंतु फिलहाल सर्कल नंबर दो में पटवारी विक्रम डारा को नियुक्त कर दिया गया है।

हालांकि अभी 3 पटवारी व एक कानूनगो की खाली कुर्सी का काम निपटाने के लिए लोगों को मात्र एक पटवारी से अधूरे पड़े कामों को निपटाना पड़ेगा। भूना एवं ढाणी गोपाल के ग्रामीण रामनाथ सिंह, कृष्ण लाल सेठी, प्रेम कुमार कंबोज, दलबीर भूना, सतपाल सिंह, कमलेश देवी, उर्मिला देवी व जयबीर सिंह सहित दर्जनों लोगों ने कहां की पिछले कई दिनों से राजस्व रिकॉर्ड की कमी से संबंधित पटवारी के पास आकर खाली हाथ लौट जाते थे। क्योंकि पटवार भवन पर ताला लटका मिलता था। परंतु वीरवार को भवन में खूब चहल-पहल नजर आई।

पटवारी ने भी प्राथमिकता के आधार पर लोगों के कई काम हाथों-हाथ निपटाए। इस संबंध में पटवारी विक्रम सिंह डारा ने बताया कि उन्होंने गांव साधनवास से आकर भूना मे अपनी ड्यूटी जॉइन की है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- ग्रह स्थिति अनुकूल है। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और हौसले को और अधिक बढ़ाएगा। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी काबू पाने में सक्षम रहेंगे। बातचीत के माध्यम से आप अपना काम भी निकलवा लेंगे। ...

    और पढ़ें