पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

किसान की हत्या:फसल बंटवारे को लेकर पार्टनर ने ही कस्सी मारकर की थी किसान की हत्या

भूना12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • मोबाइल से मिले सुराग, अच्छी पैदावार वाली जमीन काे रखना चाहता था आराेपी

गांव चंद्रावल के किसान बलबीर सिंह की हत्या का खुलासा हो गया है। पुलिस ने बताया कि बलबीर के पार्टनर ने ही उसकी हत्या की, यह हत्या फसल बंटवारे को लेकर की गई थी। पुलिस ने हत्यारोपी को गिरफ्तार कर लिया है। गांव चंद्रावल निवासी 40 वर्षीय किसान बलबीर सिंह साढ़े तीन एकड़ जमीन का मालिक था। इसके साथ वह आसपास के एरिया में कुछ एकड़ जमीन ठेके पर लेकर परिवार का पालन-पोषण कर रहा था। इस साल बलबीर सिंह व बनारसी कासनिया के बेटे प्रमोद ने एक साथ मिलकर पौने 13 एकड़ जमीन गांव चंद्रावल के किसान रामकिशन से 1 वर्ष के लिए ठेके पर ली थी। जिसमें दोनों ने मिलकर नरमे की बिजाई की थी।

नरमे की पैदावार हल्की व अधिक होने की आशंका को लेकर दोनों के बीच बंटवारे में लालच आ गया। प्रमोद कासनिया अच्छी पैदावार वाली 6 एकड़ जमीन पर अपनी दावेदारी कर रहा था जबकि बलबीर सिंह पूरी फसल का बराबर का बंटवारा करना चाहते था। जिसके कारण दोनों के बीच मनमुटाव हो गया था। शनिवार रात करीब 11 बजे खेत में पानी लगाने के बाद बलबीर सिंह आराम करने के लिए जमीन पर बैठा था। इस दौरान प्रमोद ने शराब के नशे में उस पर कस्सी से हमला कर दिया।

प्रमोद पर शुरू से ही था शक

चंद्रावल में जैसे ही ब्लाइंड मर्डर की खबर मिली तो भूना व सीआईए पुलिस हत्यारोपी का सुराग लगाने के लिए अपने स्तर पर जुट गई थी। पुलिस टीम ने प्रमोद पर ही नजर टिकाई थी। घटनास्थल पर चप्पल के निशान व मोबाइल की लोकेशन प्रमोद की तरफ ही इशारा कर रही थी। पुलिस की पूछताछ में प्रमोद ज्यादा देर तक कुछ छिपा नहीं पाया। हत्या के कई सुराग मिलने के बाद पुलिस टीम ने डीएसपी अजायब सिंह अवगत करवाया।

कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लेंगे : एसएचओ

बलबीर सिंह की हत्या का खुलासा हो गया है। वारदात उसके खेती के हिस्सेदार प्रमोद कासनिया ने ही अच्छी पैदावार वाली जमीन बंटवारे को लेकर की थी। जिसे सोमवार को गिरफ्तार कर लिया है। मंगलवार को अदालत में पेश कर रिमांड पर लिया जाएगा।'' -कपिल कुमार सिहाग, एसएचओ।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें