पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

झांसा देकर ट्रैक्टर किए खुर्द-बुर्द:परमाणु प्लांट में काम पर लगाने के नाम पर गिरोह ने 50 ट्रैक्टर किए खुर्द-बुर्द

भूना24 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

न्यूक्लियर पावर प्लांट गोरखपुर में मिट्टी ढुलाई का कार्य करने का झांसा देकर एक गिरोह ने हरियाणा व पंजाब के 50 से अधिक ट्रैक्टर-डंपरों को गायब कर दिया। गांव धारणिया के सुरजीत सिंह व नाथी देवी, बनगांव के छज्जू राम, हिसार के योगेश कुमार, चिंदड़ की सुखविंदर कौर व मनदीपकौर, ढांड के प्रदीप कुमार आदि लोगों ने शिकायत दी है।

उन्होंने भूना खंड के गांव चौबारा निवासी नरेश कुमार उर्फ बिट्टू, गांव कुलेरी निवासी सोनू व केडी नामक युवकों पर षड्यंत्र रचकर ट्रैक्टर व डंपरों को खुर्द- बुर्द करने का गोरखधंधा चलाने के आरोप लगाए हैं। गिरोह ने किसानों को विश्वास में लेकर 35 हजार रुपए प्रति महीना देने का लालच दिया था। मुख्य आरोपी नरेश कुमार ने भरोसा दिया था कि उनके ट्रैक्टर-डंपर गोरखपुर परमाणु पावर प्लांट में मिट्टी ढुलाई के काम पर लगाए जाएंगे।

मगर तीन महीनों से बैंक में एक भी पैसा नहीं आया तो आरोपी नरेश के फोन नंबर पर संपर्क किया गया तो वह स्विच ऑफ था, जिसके बाद किसानों ने पावर प्लांट में जाकर पता किया तो फ्रॉड निकला, क्योंकि पावर प्लांट में ट्रैक्टर-डंपर नहीं थे। पुलिस ने बताया कि गिरोह में 6 से ज्यादा लोग हैं। पुलिस ने एक आरोपी को काबू किया है, जिससे रिमांड के दौरान 3 ट्रैक्टर बरामद किए हैं, जो बेच दिए गए थे। सरगना नरेश चौबारा फरार है।

खबरें और भी हैं...