पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

चांग:गुजरानी में बिजली चोरी पकड़ने गई टीम पर लाठी व पत्थरों से हमला, जेई-एएलएम गंभीर

चांग3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
चांग. गुजरानी में बिजली विभाग की टीम पर किए गए हमले में घायल जेई जिले सिंह व एएलएम रविंद्र यादव।
  • सामान्य अस्पताल में भर्ती, तीन लोगों पर एससी, एसटी एक्ट समेत कई धाराओं के तहत मामला दर्ज

गुजरानी में बिजली चोरी पकड़ने गई टीम पर हमला कर एक परिवार के सदस्यों ने निगम कर्मचारियों को घायल कर दिया। घायलों को गंभीर हालत में भिवानी के सामान्य अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। पुलिस ने घायल कर्मचारियों के बयान पर गुजरानी के तीन लोगों पर एसी एसटी एक्ट सहित विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है।

बिजली निगम को शिकायत मिली थी कि गुजरानी गांव में बिजली चोरी की जा रही है। इस मामले में बिजली निगम के जेई जिले सिंह अपनी टीम के साथ गुजरानी गांव में बुधवार सुबह साढे 6 बजे पहुंचे। जैसे ही वे एक ग्रामीण के घर पहुंचे और उसके द्वारा बिजली चोरी के लिए डाली गई तार की वीडियो बनाने लगे तो बिजली चोरी करने वाले परिवार के लोगों ने कर्मचारियों पर डंडों व पत्थरों से हमला कर दिया।

बिजली निगम के घायल हुए जेई जिले सिंह व एएलएम रवींद्र सिंह ने बताया कि गुजरानी गांव में बिजली चोरी पकड़ते समय रणबीर व उसके दो बेटों कुलदीप व सुनील ने उनके साथ जान से मारने की नियत से हमला कर घायल कर दिया। इन घायल कर्मचारियों का आरोप है कि उस दौरान गांव के काफी लोग खड़े-खड़े देखते रहे। लेकिन किसी ने भी छुड़वाने का प्रयास नही किया।

घायल बिजली कर्मचारियों ने अपनी सुरक्षा व न्याय की मांग की है। वहीं निगम के कर्मचारी संगठन ने पुलिस प्रशासन से हमलावरों को जल्द से जल्द गिरफ्तार कर सख्त कार्रवाई की मांग की है। गुजरानी पुलिस चौकी इंचार्ज सज्जन कुमार ने बताया कि बिजली निगम के जेई जिले सिंह, एएलएम भारत भूषण, रविंद्र यादव, मुकेश, महिला एएलएम पारस तथा चालक दिनेश की शिकायत पर गुजरानी निवासी रणबीर व उसके बेटों कुलदीप तथा सुनील के खिलाफ आईपीसी की धारा 186, 332 व 353, एससी–एसटी एक्ट, ईसी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया। अभी आरोपितों की गिरफ्तारी नही हुई है।

जल्द ही आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। कर्मचारी नेताओं ने कहा कि जिला में बिजली कर्मचारियों पर हमले की ये कोई पहली घटना नहीं है। इससे पहले भी ना केवल भिवानी, बल्कि पूरे प्रदेश में आए दिन ऐसे हादसों व हमलों की खबरें सामने आती रहती हैं। ऐसे में जरूरी है कि सख्त कदम उठाए जाएं ताकि बिजली कर्मचारियों पर भविष्य में ऐसे हमले ना हों और ये कर्मचारी ड्यूटी के दौरान अपने आप को असुरक्षित महसूस ना करें।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- लाभदायक समय है। किसी भी कार्य तथा मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलेगा। फोन कॉल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। मार्केटिंग व मीडिया से संबंधित कार्यों पर ही अपना पूरा ध्यान कें...

और पढ़ें