पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोविड-19:जिले में 2 कोरोना पॉजिटिव की मौत, मरने वालों का आंकड़ा 16 पर पहुंचा, 2 नए पॉजिटिव भी मिले

चरखी दादरी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

शुक्रवार को जिले में दो लोगों की कोरोना संक्रमण के कारण मौत हो गई है। इसके बाद जिले में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर 16 पर पहुंच गया है। वहीं शुक्रवार को दो नए कोरोना पॉजिटिव मरीज भी मिले हैं। स्वास्थ्य विभाग ने दोनों नए मरीजों की हिस्ट्री जांच कर उनका उपचार शुरू कर दिया है।

सीएमओ डॉ. सुदर्शन पंवार ने कहा कि शुक्रवार को दो नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। इनमें गांव डूडीवाला निवासी 42 वर्ष का व्यक्ति और शहर के रोज गार्डन बैक साइड रहने वाला 62 साल का व्यक्ति कोरोना संक्रमित मिले हैं। इसके अलावा दादरी रोहतक रोड स्थित अलग अलग गांव के दो कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हो गई है।

इनमें एक 56 वर्षीय संक्रमित अग्रोहा मेडिकल कॉलेज में भर्ती था जहां उसकी उपचार के दौरान मौत हो गई। वहीं 62 वर्षीय कोरोना संक्रमित मरीज गांव इमलोटा में बनाया गया क्वारेंटाइन सेंटर में भर्ती था यहीं पर उसकी मौत हो गई है। सीएमओ ने बताया कि दोनों संक्रमित मरीजों के शवों का नप कर्मियों ने दाह संस्कार कराया है। जिले में अब कुल 1309 कोरोना पॉजिटिव मरीज हो गए हैं। एक्टिव मरीज 223 व 1070 पॉजिटिव ठीक होकर घर लौट चुके हैं।

पिछले दो महीने में हो चुकी 15 मरीजों की मौत
जिले में कोरोना संक्रमित पहले मरीज की मौत 2 जून को दादरी कोविड 19 सेंटर में भर्ती 36 साल के व्यक्ति की हुई थी। इसके बाद से लगातार संक्रमित मरीज मिलते रहे और उसी तेजी से ठीक होते रहे। मगर पिछले दो महीनों की अगर बात की जाए तो जिले में एक के बाद एक करके 15 मौत हो चुकी हैं। इन 15 लोगों में से सिर्फ एक 45 वर्ष की महिला था बाकि सभी मरने वालों की उम्र 50 साल से ऊपर की थी। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार मरने वालों लोगों को कोरोना के अलावा शुगर व ब्लड प्रेशर की बीमारी भी थी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप में काम करने की इच्छा शक्ति कम होगी, परंतु फिर भी जरूरी कामकाज आप समय पर पूरे कर लेंगे। किसी मांगलिक कार्य संबंधी व्यवस्था में आप व्यस्त रह सकते हैं। आपकी छवि में निखार आएगा। आप अपने अच...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser