पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

ठगी का मामला:डीलरशिप देने के नाम पर ठगे साढ़े 21 लाख रुपये

चरखी दादरी18 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

रोहतक निवासी एक व्यक्ति के साथ डीलरशिप देने के नाम पर साढ़े 21 लाख रुपये ठगने का मामला सामने आया है। पीड़ित ने इसकी शिकायत पुलिस को दी। मामले की जांच अपराध शाखा ने करने के बाद पुलिस को केस दर्ज करने की सिफारिश की। पुलिस ने शिकायत पर तरावड़ी और नोएडा निवासी दो आरोपियों के खिलाफ धारा 406, 420 और 506 के तहत केस दर्ज कर लिया है।

रोहतक निवासी जितेंद्र ने बताया कि वह दादरी के लोहारू रोड स्थित एक बिल्डिंग मेटेरियल कार्यालय में बैठता था। उसी दौरान करनाल के तरावड़ी निवासी रुसिल गर्ग और नोएडा निवासी अंशुल बंसल उसके पास आए। जिन्होंने उसे अल्काइन मशीन की ‌डीलरशिप देने की बात कही।

शिकायतकर्ता ने बताया कि उन्होंने उसे कमिशन देने का भी झासा दिया। इससे पहले उन्होंने एडवांस रुपये जमा करवाने की शर्त के साथ ट्रेनिंग देने के लिए पहुंचने वाली टीम की एयर टिकट समेत अन्य सभी खर्च उठाने की बात कही। शिकायतकर्ता ने बताया कि इसके बाद उसने उनके खाते में 22,47,590 रुपये डाल दिए। जबकि 9,62,000 हजार रुपये उन्हें नकद दे दिए।

वहीं, ट्रेनिंग स्टाफ के चार्ज और एयर टिकट के रूप में 1,79885 रुपये अपने खाता से ट्रांसफर कर दिए। जितेंद्र ने बताया कि आरोपियों ने उससे 33,99,675 रुपये लिए और केवल एक डेमो मशीन उसे दी। पीड़ित ने बताया कि उसने उक्त लोगों से कई बार रुपये वापस लौटाने के लिए मन्नत की थी। इसके बाद उन्होंने उसे 12 लाख 51 हजार रुपये लौटा दिए थे। इसके बाद न तो कोई स्टाफ ट्रेनिंग देने पहुंचा और न ही कोई अन्य मशीन या डीलरशिप उसे दी गई।

जितेंद्र ने बताया कि उसने इस संबंध में उक्त दोनों लोगों से बात की तो उसे झूठ बोल कर वापस भगा देते। एसपी ने शिकायत पर संज्ञान लेते हुए मामले की जांच अपराध शाखा को सौंपी थी। इस संबंध में जांच रिपोर्ट मिलने पर सिटी थाना पुलिस ने 13 जुलाई को दोनों आरोपियों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया है।

खबरें और भी हैं...