पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

धोखाधड़ी:भर्ती के नाम पर 3 युवकों से 21 लाख ठगे, केस दर्ज

बाढड़ा8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • बडराई निवासी ने दी शिकायत तो खुली पोल

बडराई गांव के तीन युवकों से ऑर्डिनेंस फैक्ट्री में भर्ती के नाम पर एक व्यक्ति ने 21 लाख ठगी कर फर्जी नियुक्ति पत्र थमा दिए। पुलिस ने पीड़ितों की शिकायत पर एक व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। बडराई गांव के उमेश कुमार ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि गांव कादमा निवासी दिनेश ने उससे, उसके साले चिडिय़ा निवासी रविंद्र और दोस्त ढाणी भालोठिया निवासी मुनेश से संपर्क कर बताया कि आर्मी ऑर्डिनेंस फैक्ट्री मुरादनगर में भर्ती है और वहां उसकी काफी जान-पहचान है। वह यहां युवाओं को भर्ती भी करवा सकता है।

प्रति युवा सात लाख रुपये में बात तय हुई। 6 अक्तूबर 2020 को दिनेश उनके घर दस्तावेज और रुपये लेने आया। वहां मौजिज ग्रामीणों की मौजूदगी में उमेश, रविंद्र और मुनेश ने कादमा निवासी दिनेश को तीन-तीन लाख और तीनों युवाओं के दस्तावेज दे दिए।

उस दौरान दिनेश ने कहा कि एक युवा को भर्ती करवाने के सात लाख रुपये लगेंगे। उमेश ने बताया कि दिनेश 23 नवंबर 2020 को उनके घर रुपये लेने और ज्वाइनिंग लेटर देने आया। इसके चलते उसने अपने साले रविंद्र और दोस्त मुनेश को भी बडऱाई स्थित अपने घर बुला लिया। वहां आकर दिनेश उन्हें ज्वाइनिंग लेटर दे गया और 12 लाख रुपये कैश ले गया।

ज्वाइन करने पहुंचे तो हुआ मामले का खुलासा

शिकायतकर्ताओं ने बताया कि दिनेश ने ज्वाइनिंग लैटर देने के बाद बताया कि उन्हें 1 दिसंबर से 10 दिसंबर के बीच मुरादनगर स्थित ऑर्डिनेंस फैक्ट्री में ज्वाइन करना है। वे ज्वाइनिंग लेटर लेकर मुरादनगर यूपी स्थित ऑर्डिनेंस फैक्ट्री में पहुंचे और ज्वाइन करने की बात कही। उन्होंने कहा कि तुम्हारे ज्वाइनिंग लेटर फर्जी हैं।

पीड़ित युवकों की शिकायत पर विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है तथा मामले की जांच की जा रही है।'' -बीर सिंह, थाना प्रभारी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- ग्रह स्थिति अनुकूल है। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और हौसले को और अधिक बढ़ाएगा। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी काबू पाने में सक्षम रहेंगे। बातचीत के माध्यम से आप अपना काम भी निकलवा लेंगे। ...

    और पढ़ें