पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

चोरी की वारदात:माईकलां और माईखुर्द के पहाड़ में 227 हजार एमटी पत्थर चोरी

बाढड़ा7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • खनन अधिकारी ने 8 लोगों के खिलाफ दर्ज करवाया मामला
Advertisement
Advertisement

खान एवं भू-विज्ञान के सहायक खनन अभियंता ने माईकलां व माईखुर्द गांव के पहाड़ों में कार्यरत खनन कंपनी पर 227000 एमटी पत्थर की चोरी पाई है जिस पर रायल्टी, पत्थर की कीमत व जुर्माना की राशि 4 करोड़ 9 लाख 60 हजार रुपये बताई है। पुलिस ने खान एवं भू-विज्ञान के सहायक खनन अभियंता की शिकायत पर 8 लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है।

चरखीददरी के खान एवं भू-विज्ञान के सहायक खनन अभियंता आरएस ठाकरान ने पुलिस को दी शिकायत में लिखा है कि हरीहर माइनिंग कंपनी ने 14,15.07.15 को हुई ई निलामी में पत्थर खनन लीज खसरा नं.315, 230 व 233 के 3.65 हेक्टेयर क्षेत्र में खनन करने के लिए माईकलां व माईखुर्द गांव के पहाड़ को 7.51 करोड़ रुपये की वार्षिक दर से 10 वर्ष की अवधि के लिए खान व भू-विज्ञान द्वारा जारी किया गया था। खनन कंपनी द्वारा 22.07.2016 से खनन कार्य शुरू किया गया था।

माईकलां व माईखुर्द पहाड़ का क्षेत्र साथ लगते जिले महेन्द्रगढ़ के गांव गढ़ी व खुड़ाना के साथ स्थित है। खुडाना गांव के ग्रामीणों ने उपायुक्त महेन्द्रगढ़ को उनके पहाड़ की सीमा में कंपनी द्वारा खनन करने का आरोप लगाकर शिकायत की गई थी। खनन विभाग द्वारा पट्‌टा राशि व पंचायत को देय मुआवजा राशि न देने पर खनन कार्य को 30.09.2019 को बंद करवा दिया गया था तथा अक्टूबर 2019 में महानिदेशक ने पट्‌टे को रद्द कर दिया गया।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - अपने जनसंपर्क को और अधिक मजबूत करें। इनके द्वारा आपको चमत्कारिक रूप से भावी लक्ष्य की प्राप्ति होगी। और आपके आत्म सम्मान व आत्मविश्वास में भी वृद्धि होगी। नेगेटिव- ध्यान रखें कि किसी की बात...

और पढ़ें

Advertisement