पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मौसम अपडेट:जिले में हुई 4 एमएम बारिश, 12 डिग्री लुढ़का तापमान

चरखी दादरी18 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
दादरी। बारिश के बाद शहर के रोहतक चौक पर भरा पानी। - Dainik Bhaskar
दादरी। बारिश के बाद शहर के रोहतक चौक पर भरा पानी।

बुधवार को जिले में दोपहर 1 बजे से लेकर शाम 4 बजे तक तीन घंटे तक हलकी बारिश तो कभी बूंदाबांदी होती रही। बारिश के कारण जिले में अधिकतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस लुढ़क कर 31 डिग्री पर आ चुका है। बारिश के कारण हवा में जमे धुल के कण भी साफ हो गए हैं। जिससे हवा में प्रदूषण का स्तर भी न के बराबर 28 पर आ गया है। ऐसा वातावरण स्वास्थ्य के लिए काफी शुद्घ माना जाता है। बारिश ने गर्मी से राहत दिलाई और वातावरण भी शुद्घ हुआ। मगर दूसरी तरफ जलभराव होने से शहरवासियों के लिए आफत भी बन गई।

अधिकतम तापमान रहा 31 डिग्री

बुधवार सुबह से ही आसमान में बादल छाए हुए थे। अधिकतम तापमान 43 डिग्री तक चल रहा था जो बारिश के बाद 31 डिग्री पर आ गया है। ऐसे में 14 किलो मीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चल रही ठंडी हवा का भी अलग ही लुप्त उठाने को मिला। दोपहर करीब 1 बजे बारिश शुरु हो गई जो शाम 4 बजे हलकी बारिश तो कभी बूंदाबांदी होती रही।

जलभराव बना आफत

बारिश के कारण गर्मी से काफी हद तक राहत मिली है। मगर शहर में जगह जगह जलभराव की समस्या हो गई है। बाजार में दुकानों के सामने भी जलभराव हो गए हैं जिस कारण ग्राहकों व दुकानदारों को भारी परेशानी उठानी पड़ी है। बुधवार को हुई बारिश से रोहतक चौक, लोहारु रोड, हरी नगर, बाल्मीकि बस्ती, कबीर नगर, तिकोना पार्क, छोटी बाजारी, गांधी नगर व प्रेम नगर में जलभराव हो गया है।

शहर में जगह जगह मोटर लगाई हुई हैं। जिनसे बरसाती पानी की निकासी की जा रही है। बारिश रुकते ही दो तीन घंटे बाद ही पानी निकाल दिया जाता है। हमने पानी निकासी की पूरी व्यवस्था की हुई है।'' -रोहित कुमार, एक्सईएन, जनस्वास्थ्य विभाग।

खबरें और भी हैं...