गलियों का निर्माण कार्य शुरू:कच्ची गलियों के निर्माण के लिए 47 लाख की ग्रांट मंजूर

चरखी दादरी14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

पूर्व विधायक राजदीप फौगाट ने बताया कि शहर के प्रेम नगर क्षेत्र की विभिन्न कच्ची गलियों के निर्माण के लिए 47 लाख 76 हजार रुपए की राशि स्वीकृत हो गई है। जल्द ही गलियों का निर्माण कार्य प्रारंभ करवा दिया जाएगा। जिससे यहां रहने वाले लोगों को सहुलियत होंगी। फौगाट ने बताया कि प्रेम नगर क्षेत्र का बड़ा हिस्सा नगर परिषद अधिकृत क्षेत्र से बाहर है। यह क्षेत्र ग्राम पंचायत ढाणी फौगाट के अंतर्गत पड़ता है। जिस कारण वार्ड की बहुत सी गलियां अभी तक कच्ची हैं। जिससे यहां रहने वाले लोगों को बड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। बरसात के समय में तो घर से बाहर निकलना ही बहुत कठिन कार्य हो जाता है।

प्रेमनगर कॉलोनी का दायरा बढ़ाया जाए, उपायुक्त प्रदीप गोदारा को सौंपेंग ज्ञापन

चरखी दादरी. प्रेम नगर कालोनी निवासियों का धरना प्रदर्शन 5वें दिन भी जारी रहा। शुक्रवार को धरने की अध्यक्षता पार्षद रविंद्र गुप्ता ने की। स्थानीय लोगों ने कहा कि यह कालोनी बहुत पुरानी कालोनियों में से है। इस के पिछड़ेपन का कारण केवल यहां के जनप्रतिनिधियों के इस ओर ध्यान नहीं देने के कारण है। नहीं तो ये कालोनी कभी की नियमित हो चुकी होती।
उन्होंने कहा कि प्रेम नगर कालोनी में शत प्रतिशत मकान बने हुए हैं। हरियाणा सरकार के शहरी आवास योजना की सभी शर्तें पूरी करती है और जब तक उनकी मांग पूरी नहीं हो जाती तब तक उनके संघर्ष में साथ खड़े रहेंगे। क्योंकि उनकी सभी मांगें जायज और पूरी होने में कोई कानूनी प्रक्रिया बाधा नहीं है। उन्हें आशा है कि उनका संघर्ष जल्दी ही कामयाबी हासिल करेगा। इसी कड़ी में धरना 21 सदस्यों की कमेटी ने निर्णय किया 8 जनवरी को सुबह 11 बजे धरना स्थल से चल कर उपायुक्त को अपनी लंबित मांगों को लेकर कर ज्ञापन सौंपा जाएगा।
धरने को भगतसिंह सेना से कृष्ण फौगाट जैसे सामाजिक संगठनों ने अपना समर्थन दिया और आगे भी इस मुहिम में शामिल होंगे। कृष्ण फौगाट ने कहा दादरी जिले के विस्तार के लिए शहर का दायरा बढ़ाना जरूरी है। इस अवसर पर कृष्ण फौगाट, जगदेव सिंह कलकल, जयसिंह फौगाट, भूपसिंह फौगाट, जयप्रकाश, भरत सिंह, जगबीर, रामफल फौजी, सुरेंद्र सिंह, शमशेर आदि उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...