पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

टीकाकरण:बौंदकलां में 59 हेल्थ वर्कर्स को लगाई दूसरी डोज

बौंदकलां5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सिविल अस्पताल में कोविशील्ड वैक्सीन का टीका लगवाते उपायुक्त राजेश जोगपाल। - Dainik Bhaskar
सिविल अस्पताल में कोविशील्ड वैक्सीन का टीका लगवाते उपायुक्त राजेश जोगपाल।
  • वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी डॉ. अनिल सचदेवा की देखरेख में दूसरे चरण के टीकाकरण की शुरुआत

राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में सोमवार को कोविशील्ड वैक्सीन की दूसरी डोज 59 हेल्थ वर्कर को लगाई गई। किसी भी स्वास्थ्य कर्मचारी को कोई भी साइड इफेक्ट नहीं हुआ है। सोमवार को सुबह 10 बजे वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी डॉ. अनिल सचदेवा की देखरेख में दूसरे चरण के कोरोना टीकाकरण की शुरुआत की गई।

दादरी से भेजी गई कोविशील्ड की 10 वैक्सीन सीएमओ और डॉक्टरों की टीम ने रिसीव की। सबसे पहले केंद्र के एसएमओ डॉ. अनिल सचदेवा को कोविशील्ड का दूसरा टीका एएनएम ममता रानी ने लगाया। इसके बाद में महिला डॉक्टर प्रियंका समेत सीएचसी के पंजीकृत स्वास्थ्य कर्मचारियों को टीका लगाया गया। सोमवार को हेल्थ कर्मचारियों को लगाई गई दूसरी डोज का कोई साइड इफेक्ट नहीं हुआ है।

उपायुक्त ने सामान्य अस्पताल पहुंच कर स्वेच्छा से लगवाई वैक्सीन

चरखी दादरी| कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए सभी कर्मचारी और फ्रंटलाइन के वर्कर सामने आएं। यह वैक्सीन इस महामारी के दौर में सुरक्षा कवच का काम कर रही है। नागरिक अस्पताल में सोमवार को कोविशील्ड वैक्सीन लगवाते समय उपायुक्त राजेश जोगपाल ने यह बात कही।

अभी तक 92 कर्मचारी और अधिकारी यह वैक्सीन लगवा चुके हैं। बाकी सभी को यह वैक्सीन लगवानी चाहिए। जिससे कि हमारा समाज और दादरी जिला कोरोना महामारी से बचा रहे। उपायुक्त राजेश जोगपाल ने कहा कि जिले के निवासियों को कोविड गाइडलाइन की पालना करते हुए मास्क, सामाजिक दूरी और हैंड सैनेटाइजर का निरंतर इस्तेमाल करना चाहिए।

लोग यह ना माने कि कोरोना अब चला गया है। इससे बचाव के उपाय रखने में ही आम जनता की भलाई है। उन्होंने जिला के सभी कर्मचारियों और अधिकारियों का आह्वान किया है कि वे कोविशील्ड वैक्सीन अवश्य लगवा लें। वैक्सीन लगवाने की जिम्मेदारी स्वयं कर्मचारी की ही है।

यह वैक्सीन 28 दिन बाद दोबारा लगाई जाती है। उपायुक्त ने सोमवार को अस्पताल पहुंच कर स्वेच्छा से यह वैक्सीन लगवाई। इस अवसर पर सिविल सर्जन डाॅ. सुदर्शन पंवार, एसएमओ डाॅ. अनिता गुलिया, टीकाकरण अधिकारी डाॅ. आशीष मान इत्यादि उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें