पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

16 को दादरी बंद का फैसला वापस:क्रेशर ठेकेदारों पर फायरिंग करने और 10 करोड़ रंगदारी मामले में 9 गिरफ्तार, लापरवाही बरतने के आरोप में थाना प्रभारी लाइन हाजिर

चरखी दादरी8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
दादरी। पुलिस द्वारा पकड़े गए फायरिंग ओर रंगदारी मांगने केे आरोपी। - Dainik Bhaskar
दादरी। पुलिस द्वारा पकड़े गए फायरिंग ओर रंगदारी मांगने केे आरोपी।
  • क्रेशर जोन एसोसिएशन ने कहा-सभी आरोपियों की गिरफ्तारी तक बंद रखेंगे माइनिंग का काम
  • चार मुख्य आरोपी अभी फरार, तीन जिलों की पुलिस गिरफ्तार करने के लिए लगातार कर रही छापेमारी

क्रेशर ठेकेदारों की पंचायत व अनाज मंडी में फायरिंग और क्रेशर सहित शराब ठेकेदार से लाखों व करोड़ों रुपये रंगदारी मांगने वाले 13 आराेपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। बुधवार को दबोचे गए बदमाशों में दो मुख्य आरोपी भी शामिल हैं। वहीं अभी भी चार मुख्य आरोपी फरार हैं। जिन्हें दादरी सहित अन्य तीन जिलों की पुलिस दबोचने के लिए लगातार छापेमारी कर रही है।

आरोपियों को दबोचने में लापरवाही करने वाले झोझू कलां थाना प्रभारी दलबीर सिंह को एसपी विनोद कुमार ने लाइन हाजिर कर दिया। दूसरी तरफ व्यापारियों पर फायरिंग व रंगदारी मांगने से गुस्साए व्यापार मंडल ने भी दादरी बंद का ऐलान किया था बदमाशों की गिरफ्तारी के बाद वापस ले लिया है। इधर फरार चार प्रमुख आरोपियों की गिरफ्तारी होने तक क्रेशर एसोसिएशन ने अभी क्रेशर जोन बंद रखने का फैसला लिया है।

पहाड़ व कलियाणा रोड से आरोपियों किए गिरफ्तार

बुधवार को झोझू कलां थाना के एसआई नरेंद्र दहिया ने अपनी टीम के साथ मिलकर कलियाणा पहाड़ में दबिश दी। जहां से नरेंद्र दहिया ने मुख्य आरोपी रोहित कलियाणा को दबोचा। जिस पर लूट, हत्या, हत्या का प्रयास, फायरिंग, फिरौती जैसे विभिन्न थानों में केस दर्ज हैं। फायरिंग व रंगदारी मांगने वाले बदमाशों को दबोचने के लिए एसपी ने 10 टीम लगाई हुई थी। जिन्होंने मिलकर बुधवार को दो मुख्य आरोपियों सहित कुल 9 बदमाशों को दबोचा है। दादरी पुलिस चार आरोपियों को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। अब तक 13 आरोपियों को दबोचा जा चुका है।

मंडी में फायरिंग करने का मुख्य आरोपी पिस्तौल व बाइक सहित दबोचा

10 अक्टूबर की सुबह क्रेशर ठेकेदार सोमबीर घसौला की अनाज मंडी स्थित दुकान पर भी फायरिंग कर दी गई थी। इस दौरान फायरिंग कर बाइक सवार दोनों आरोपी भागने में कामयाब हो गए थे। वहीं तैनात 4 पुलिस कर्मचारियों को एसपी ने लापरवाही करने पर सस्पेंड भी कर दिया था। मामले में सिटी थाना पुलिस ने केस दर्ज कर लिया था। इस मामले में सिटी थाना के एएसआई विजयपाल ने कार्रवाई करते हुए बुधवार सुबह कलियाणा रोड से ही मुख्य आरोपी मोहित उर्फ झंडाला आदमपुर डाढी निवासी को दबोच लिया। जिसके पास विजय पाल ने फायरिंग में प्रयोग किया अवैध पिस्तौल व बाइक को भी बरामद कर लिया है। इस दौरान मोहित के साथ दूसरा आरोपी कलियाणा निवासी संजय उर्फ भेड़िया था जो अभी भी फरार है।

क्रेशर ठेकेदारों की पंचायत पर फायरिंग का मुख्य आरोपी है रोहित

कलियाणा में 8 अक्टूबर को क्रेशर ठेकेदारों की सोमबीर घसौला से 10 करोड़ रंगदारी मांगने के मामले में पंचायत चल रही थी। इसी दौरान रंगदारी मांगने वाले मुख्य आरोपी रोहित के पिता को भी पंचायत में बुला लिया गया था। यह पता चलते ही रोहित अपने 30 से 35 साथियों के साथ वहां पहुंच गया और ताबड़ तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। इस दौरान खेड़ी बत्तर निवासी विनय के पेट में गोली भी लगी थी। पुलिस ने बुधवार को रोहित सहित उसके साथ पंचायत पर फायरिंग करने वाले हर्ष, सुनील, साहिल, राहुल दादरी सैनीपुरा, मोहित, अजय व विशाल को भी दबोचा है।

गांव जावा के शराब ठेकेदार से भी फोन पर 20 लाख रुपये रंगदारी मांग रहे थे बदमाश

मुख्य बदमाश रोहित कलियाणा, मनीष कलियाणा, संजय भेडिया आदमपुर व आनंद आदमपुर मिलकर 7 अक्टूबर को पहाड़ में गए थे। जहां क्रेशर एसोसिएशन के प्रधान सोमबीर घसौला की फोटो मजदूरों को दिखाकर कहा था कि यह ठेकेदार उन्हें 10 करोड़ रंगदारी नहीं देगा तो पहाड़ में काम नहीं कर सकता। इसके बाद सभी चले गए थे। वहीं अगले दिन इसके विरोध में चल रही क्रेशर ठेकेदारों की पंचायत पर बदमाशों ने मिलकर फायरिंग कर दी थी। वहीं दो दिन बाद बदमाशों ने गांव जावा के शराब ठेकेदार को भी फोन कर 20 लाख की रंगदारी मांगी। रंगदारी नहीं देने पर जान से मारने की धमकी भी दी थी। बदमाश क्रेशर जोन के ठेकेदारों सहित बड़े व्यापारियों को अपना निशाना बना रहे थे जिन्हें डरा धमका कर उनसे रंगदारी ले सके।

एसआई नरेंद्र दहिया को सौंपा झोझू कलां थाना प्रभारी का कार्यभार

7 अक्टूबर से लगातार बदमाश कभी फायरिंग तो कभी रंगदारी मांगने के साथ जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। लेकिन अभी तक झोझू कलां थाना प्रभारी दलबीर एक भी आरोपी को दबोच नहीं पाए हैं। उनकी इस लापरवाही पर एसपी विनोद कुमार ने बुधवार को उन्हें लाइन हाजिर कर दिया है। वहीं झोझू कलां थाने में तैनात एसआई नरेंद्र दहिया को थाना प्रभारी का कार्यभार सौंपा गया है। मुख्य आरोपी रोहित को भी एसआई नरेंद्र दहिया ने ही दबोचा है।

12 अक्टूबर को पूरा कलियाणा गांव घेरकर ली गई थी तलाशी

क्रेशर जोन व अनाज मंडी में फायरिंग के साथ बार बार रंगदारी मांगने से पुलिस के लिए इन बदमाशों को दबोचना बड़ी चुनौती बन गया था। ऐसे में इन बदमाशों को दबोचने के लिए एसपी ने 12 अक्टूबर की शाम पूरा कलियाणा गांव ही घेर लिया था। इसके बाद पूरी रात ही कलियाणा के हर घर की तलाशी ली गई थी। यह सर्च अभियान चलाने के लिए जिले के 200 पुलिस कर्मी शामिल किए गए थे। लेकिन एक भी आरोपी वहां से पुलिस काबू नहीं कर पाई।

व्यापार मंडल नहीं करेगा दादरी बंद: गुप्ता

नई अनाज मंडी में फायरिंग करने वाले बदमाशों की गिरफ्तारी नहीं होने से नाराज व्यापार मंडल ने सोमवार को शहर में रोष प्रदर्शन किया था और जल्द गिरफ्तारी के लिए एसपी को ज्ञापन सौंपा था। इस दौरान गिरफ्तारी नहीं होने पर व्यापार मंडल ने 16 अक्टूबर को दादरी बंद की चेतावनी दी थी। लेकिन पुलिस प्रशासन द्वारा 13 आरोपियों की गिरफ्तारी करने के बाद व्यापार मंडल ने दादरी बंद का फैसला वापस ले लिया है।

खबरें और भी हैं...