पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

निभाएंगी फर्ज:पोलियो उन्नमूलन अभियान के चलते आशाओं का धरना 20 से 22 सिंतबर तक स्थगित

चरखी दादरी11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

सिविल अस्पताल में आशा वर्कर द्वारा 7 अगस्त से लगातार धरना दिया जा रहा है। इस दौरान अपनी मांगों व समस्याओं के लिए आवाज उठाई जा रही है लेकिन आशा वर्कर अपने फर्ज को भी नहीं भूली है। इसलिए रोेजाना धरना स्थल पर अलग अलग पीएचसी के साथियों द्वारा हकों की आवाज उठाई जा रही है। इसी कड़ी में आज के धरने की अध्यक्षता कृष्णा व सुनीता ने की। संचालन शर्मिला ने करवाया। धरने पर मानकावास पीएचसी की साथी बैठी।

धरना स्थल पर पहुंच कर एसकेएस पूर्व राज्य आडिटर सुखदेव, जिला भिवानी पूर्व प्रधान जयप्रकाश परमार, राजकुमार, रणधीर आदि ने अपना समर्थन देते हुए आशाओं की मांगों को जायज बताया तथा सरकार के समक्ष इन्हें जल्द पूरा करने की मांग उठाई। राज्य उपप्रधान कमलेश ने बताया कि सरकार द्वारा भले ही हठधर्मिता व मनमाना रवैया अपनाया जाता रहे, लेकिन आशा वर्कर कभी भी अपने जन सेवा के कर्तव्य से विमुख नहीं होगी।

इसलिए मानवता के भाव को सर्वोपरि मानते हुए पोलिया उन्मूलन अभियान के तहत आगामी 20 लेकर 22 सिंतबर तक धरना स्थगित किया जाएगा। इन तीनों दिन आशा वर्कर अपना पूरा समय क्षेत्र व प्रदेश के एक से पांच साल तक के आयु के बच्चों को पोलियो की दवा पिलाने में सहयोग के लिए कार्य करेंगी जिससे कि कोई भी बच्चा छूटे न तथा पोलियो का सुरक्षा चक्र टूटे ना। आशाओं के जनहित, जन सेवा के भाव को सरकार समझे कि जिस भावना से वह अपने कर्तव्य का निर्वहन करती है उसी दृढ़ता से अपने हकों को पाने व समस्याओं के समाप्त करवाने के लिए संघर्ष भी कर सकती है। इस दौरान सीमा, सरला, मुकेश, कविता, मुन्नी, भतेरी, शीला अन्य आशा वर्कर साथी उपस्थित थी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें