पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बौंदकलां:बीईओ ऑफिस 15 साल बाद बौंदकलां में शिफ्ट, स्कूल मुखियाओं को राहत

बौंदकलां15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कस्बे में 15 साल बाद खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय को राजकीय मॉडल संस्कृति प्राथमिक पाठशाला में शिफ्ट कर दिया गया है। वहीं पर नए बीईओ कार्यालय भवन का निर्माण कार्य शुरू हो चुका है। बौंदकलां खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय नवंबर 2005 में अस्तित्व में आया था। तभी से यह कार्यालय पहले चरखी दादरी के गांव रामनगर और इसके बाद में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय चरखी दादरी में चल रहा था।

बीईओ कार्यालय को बौंदकलां में भेजे जाने की मांग कई बार की गई थी। खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय के अधीन इस समय 114 सरकारी स्कूल जबकि 50 निजी स्कूल आते है। कस्बे में बीईओ ऑफिस बनने से आसपास के सरकारी और निजी स्कूलों के मुखियाओं को 22 किलोमीटर दूर जिला मुख्यालय चरखी दादरी नहीं जाना पड़ेगा।

ग्राम पंचायत बौंदकलां ने 2018 में पंचायती जमीन पर कार्यालय बनाएं जाने का प्रस्ताव शिक्षा विभाग को दिया था। शिक्षा विभाग ने खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय के भवन के लिए अनुमानित 43 लाख रुपये की राशि मंजूर कर दी है। नए बीईओ भवन के बनने तक शिक्षा विभाग ने खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय को मुख्य बाजार स्थित राजकीय मॉडल संस्कृति प्राथमिक पाठशाला के कमरों में शिफ्ट करने के आदेश जारी कर दिए है। खंड अधिकारी और कर्मचारियों ने अपना कामकाज करना भी शुरू कर दिया है। भाजपा बौंदकलां मंडल अध्यक्ष दिनेश शर्मा ने खंड शिक्षा अधिकारी सुंदर सिंह का बौंदकलां कार्यालय में फूल भेंट कर स्वागत किया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप अपने अंदर भरपूर विश्वास व ऊर्जा महसूस करेंगे। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। तथा अपने सभी कार्यों को समय पर पूरा करने की भी कोशिश करेंगे। किसी नजदीकी रिश्तेदार के घर जाने की भी योजना बनेगी। तथ...

और पढ़ें