पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

परेशानी:आधार में अब भी लिख रहे भिवानी जिला

चरखी दादरी6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
उपायुक्त को ज्ञापन देने जाने शहरवासी। - Dainik Bhaskar
उपायुक्त को ज्ञापन देने जाने शहरवासी।
  • लोगों को होने वाली दिक्कतों को लेकर उपायुक्त से मिला प्रतिनिधिमंडल

दादरी के जिला बनने के 4 साल हो जाने के बाद भी आधार कार्डों में जिले के स्थान पर भिवानी के नाम को दर्शाए जाने से नागरिकों को होने वाली दिक्कतों के विषय में उपायुक्त राजेश जोगपाल से एक प्रतिनिधिमंडल ने मुलाकात की। प्रतिनिधिमंडल की अगुवाई पूर्ण मार्केट प्रधान संदीप फौगाट ने की। उन्होंने बताया कि दादरी जिले मे आधार कार्ड बनवाने के लिए लगभग सभी नागरिकों को एक अजीब सी स्थिति से दो चार होना पड़ता है।

हालांकि प्रदेश सरकार द्वारा 2016 में ही दादरी को जिला बना दिया गया था। अधिकांश जिला स्तरीय कार्यालय भी यहां आ चुके है और उनके जरिए नागरिकों के कार्य भी किए जा रहे है। लेकिन आज तक आधार कार्ड जब भी बनाए जाते हैं तो उनमें अभी तक भी जिले के स्थान पर भिवानी ही आता है। ऐसे में कई बार आधार कार्ड धारक को काफी दुविधा का सामना करना पड़ता है।

विशेष तौर पर कई जगहों पर जब वो अपने पहचान पत्र व अन्य कागजात सबमिट करवाते हैं तो वहां अपने दस्तावेजों में तो पते के रूप में दादरी जिले का नाम दर्ज करता है, लेकिन आधार कार्ड पर जिला भिवानी ही दिखाई देता है। ऐसे में कई बार अनावश्यक खर्च व परेशानियां बहुत ज्यादा होती है। ऐसे में अब जबकि दादरी जिले को बने 4 वर्ष हो चुके है तो आखिरकार क्यों आज भी आधार कार्डों में जिले के स्थान पर भिवानी आ रहा है। यहां रमेश कुमार, जयभगवान शर्मा, विनोद गुप्ता, सुदेश वर्मा, भीष्म वशिष्ट आदि उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से उत्साह में वृद्धि होगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी विजय हासिल...

    और पढ़ें