पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रोष प्रदर्शन:बीएलओ ने बीईओ कार्यालय पर प्रदर्शन कर सरकार के खिलाफ की नारेबाजी

बाढड़ा10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • फैमली आईडी की आय की सत्यापन की जिम्मेवारी देने पर जताया रोष

खंड के शिक्षकों ने गुरुवार को बीएलओ को परिवार पहचान पत्र की आय की सत्यापन की जिम्मेवारी देने पर कड़ा रोष प्रकट किया तथा खंड शिक्षा कार्यालय पर पहुंच कर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की और ज्ञापन देकर निर्णय को वापस लेने की मांग की।

बीएलओ व खंड शिक्षक संघ अध्यक्ष मा. राकेश फौगाट की अध्यक्षता में खंड शिक्षा कार्यालय पर रोष प्रदर्शन को संबोधित करते हुए जिला सचिव रामपाल ने कहा कि प्रदेश सरकार जानबूझ कर शिक्षकों पर अगल-अलग काम थोपकर शिक्षण कार्य को बाधित कर रही है। इसके चलते सरकारी स्कूलों को भी बहाने बाजी से बंद किया जा रहा है।

एक तरफ तो प्रदेश सरकार बता रही है कि बीएलओ शिक्षकों को उनकी स्वेच्छा से ही परिवार पहचान पत्र में आय आंकलन कार्य दिया जाएगा लेकिन बाढड़ा खंड के सभी बीएलओ को बिना कोई जानकारी ही इस काम में लगा दिया है जो न्यायसंगत नहीं है।

मौजूदा समय में बीएलओ को परिवार पहचान पत्र की जिम्मेवारी देने की बजाए उनको अपने-अपने स्कूलों की शिक्षण व्यवस्था सुधारने की जिम्मेवारी की पालना करना जरुरी है। हमें जिन गांवों में फैमिली पहचान पत्र के परिवारों की आय से संबधित गाड़ी का पंजीकरण, पशुओं की गणना, परिवारजनों का सरकारी नौकरी या निजी स्तर पर आर्थिक लेनदेन व भूमि संबंधी आय की रिपोर्ट तैयारी करनी है।

वहीं से हमारे पास बच्चे पढ़ने के लिए आते है सभी शिक्षकों ने बिना इच्छा के इस मामले में बीएलओ पर कामकाज थोपने की कड़ी निंदा करते हुए सरकार के खिलाफ नारेबाजी की तथा बीईओ कार्यालय में मांगपत्र देकर इस आदेश को वापस लेने की मांग की। इस अवसर पर गोपीराम, सोमबीर, नरेश, प्रीतम, सतीश, राजकुमार, घनश्याम, कमलसिंह, संतोष देवी, दिलबाग सिंह आदि मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज मार्केटिंग अथवा मीडिया से संबंधित कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, जो आपकी आर्थिक स्थिति के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी। किसी भी फोन कॉल को नजरअंदाज ना करें। आपके अधिकतर काम सहज और आरामद...

    और पढ़ें