पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सौगात:जिला मुख्यालय के सरकारी पीजी कॉलेज में इसी सत्र से लगेंगी कक्षाएं

चरखी दादरीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • उपायुक्त ने कॉलेज शुरू करवाने के लिए अस्थाई तौर पर भैरवी स्थित किसान मॉडल स्कूल की बिल्डिंग को चिह्नित किया

जिले में वर्षों से मुख्यालय पर सरकारी पीजी खोलने की मांग उठाई जा रही थी। जिसे सरकार ने विधानसभा सत्र के दौरान 15 मार्च को मंजूरी दे दी थी। मगर अब इसमें जिला प्रशासन के पास शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव ने लेटर भेजकर इसी सत्र से कक्षाएं शुरू करवाने के लिए कहा है। ऐसे में उपायुक्त ने तुरंत ही कॉलेज शुरू करने के लिए अस्थाई तौर पर भैरवी स्थित किसान मॉडल स्कूल की बिल्डिंग को चिन्हित कर दिया है।

सरकारी पीजी कॉलेज के लिए प्राचार्य भी नियुक्त कर दी : भैरवी किसान मॉडल स्कूल की बिल्डिंग में ही अस्थाई तौर पर पीजी कॉलेज की कक्षाएं लगाई जाएंगी। इस सरकारी पीजी कॉलेज के लिए प्राचार्य भी नियुक्त कर दी गई है। भिवानी राजकीय महिला महाविद्यालय के प्राचार्य को ही अतिरिक्त कार्यभार सौंपा गया है।

चलाया था हस्ताक्षर अभियान

जिला मुख्यालय पर सरकारी पीजी कॉलेज की मांग को लेकर एडवोकेट संजीव तक्षक, दीपक धांगड़ और रोहताश शर्मा आदि द्वारा जिले के युवाओं को साथ लेकर विभिन्न सामाजिक संगठनों की मदद से 105 दिन तक लगातार हस्ताक्षर अभियान चलाया गया। हजारों लोगों के हस्ताक्षर होने व बार बार मांग उठते देख 15 मार्च को विधानसभा सत्र के दौरान दादरी में पीजी कॉलेज बनाने की घोषणा कर दी गई थी।

उपायुक्त ने किसान माॅडल स्कूल का दौरा किया

उपायुक्त अमरजीत सिंह मान ने कहा कि दादरी में राजकीय पीजी कालेज की कक्षाएं इसी वर्ष से शुरू होंगी। इसके लिए किसान माॅडल स्कूल भैरवी के भवन में अस्थाई तौर पर कक्षाएं लगाने की व्यवस्था की जाएगी। कालेज के लिए अस्थाई भवन की व्यवस्था की जानी है। जिसके लिए भैरवी के किसान माडल स्कूल के भवन को चिह्नित किया गया है।

जानिए..विद्यालय भवन में ये चल रहे विभाग

भैरवी स्थिति किसान मॉडल स्कूल में जिले के कई सरकारी कार्यालय चल रहे हैं। इनमें खनन विभाग, शिक्षा विभाग, खेल विभाग और बागवानी विभाग के कार्यालय हैं। लेकिन अब यह कार्यालय किसान मॉडल स्कूल के आधे भवन में ही स्थापित होंगे। वहीं आधी बिल्डिंग में सरकारी पीजी कॉलेज की कक्षाएं लगेंगी।

स्टूडेंट्स को मिलेगा फायदा

दादरी जिले में वर्तमान में आधा दर्जन काॅलेज हैं। इनमें झोझू कलां, बाढड़ा, बौंद कलां तथा मांढी हरिया में राजकीय महाविद्यालय तथा दादरी में 2 सरकारी सहायता प्राप्त काॅलेज हैं। वहीं अब दादरी जिला मुख्यालय पर सरकारी कालेज बनने से हजारों युवाओं को इसका फायदा मिलेगा। सरकारी पीजी कालेज में विद्यार्थी नाममात्र फीस देकर दाखिला ले सकेंगे।

खबरें और भी हैं...