सख्त कार्रवाई:सीएम फ्लाइंग ने डीईओ ऑफिस में मारा छापा, महिला कर्मचारी मिली गैरहाजिर

चरखी दादरी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
दादरी। जिला शिक्षा अधिकारी के कार्यालय में हाजिरी रजिस्टर की जांच करती सीएम फ्लाइंग। - Dainik Bhaskar
दादरी। जिला शिक्षा अधिकारी के कार्यालय में हाजिरी रजिस्टर की जांच करती सीएम फ्लाइंग।
  • महिला कर्मी की रिपोर्ट तैयार कर भेजी हेड ऑफिस

सीएम फ्लाइंग बुधवार सुबह अचानक जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय में सरप्राइज चैकिंग करने पहुंच गई। कार्यालय खुलने के समय टीम पहुंची। जहां हाजिरी रजिस्टर जांचा तो एक महिला क्लर्क गैरहाजिर मिली। ऐसे में उसकी रिपोर्ट तैयार कर सीएम फ्लाइंग ने हेड ऑफिस भेज दी।

सीएम फ्लाइंग टीम के इंचार्ज इंस्पेक्टर सतपाल सिंह ने बताया कि सीएम फ्लाइंग ने बुधवार को सभी जिलों के शिक्षा अधिकारी कार्यालय में सरप्राइज चैकिंग की है। शिक्षा अधिकारी कार्यालय खुलने का समय सुबह 9 बजे का है। इसी आधार पर हमारी टीम बुधवार सुबह ठीक 9 बजे कार्यालय में पहुंच गई थी। कार्यालय में आते ही जिला शिक्षा अधिकारी जयप्रकाश सभ्रवाल से हाजिरी रजिस्टर मांगा गया।

जिसकी मौके पर ही जांच की गई तो एक महिला क्लर्क गैर हाजिर मिली। बाकि सभी 34 कर्मचारियों की हाजिरी लगी हुई थी और मौके पर मौजूद भी मिले। इसके बाद महिला कर्मचारी का रिकार्ड लेकर हेड ऑफिस भेज दिया गया है। वहीं मामले में जिला शिक्षा अधिकारी जयप्रकाश सभ्रवाल ने कहा कि महिला कर्मचारी 1 घंटा 38 मिनट देरी से कार्यालय में पहुंची।

पूछने पर महिला कर्मचारी ने बताया कि अचानक उसकी तबीयत खराब हो गई और वह अस्पताल में एडमिट थी। जहां से सीधी वह कार्यालय में ही आई है। अधिकारी ने कहा कि जिस समय पर महिला कर्मचारी कार्यालय पहुंची वहीं समय लिखकर हाजिरी लगवाई गई है। उच्च अधिकारियों के जो भी दिशा निर्देश आएंगे उसी आधार पर विभागीय कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...