पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

संक्रमण कोरोना अभी जिंदा है:डीईओ ने 12 विद्यालयों का निरीक्षण करके जांची व्यवस्थाएं

चरखी दादरी9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कोविड नियमों का निरीक्षण करने पहुंचे जिला शिक्षा अधिकारी। - Dainik Bhaskar
कोविड नियमों का निरीक्षण करने पहुंचे जिला शिक्षा अधिकारी।
  • जिले में बढ़ते संक्रमण को लेकर प्रशासन हुआ सख्त, मंगलवार को तीन नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले

कोरोना वायरस ने दोबारा अपनी रफ्तार बढ़ा दी है। इसी पर अंकुश लगाने के लिए प्रशासन ने भी सख्ती दिखाना शुरू कर दिया है। उपायुक्त ने कोविड 19 की रोकथाम एवं बचाव के लिए स्कूल परिसरों एवं बसों की जांच और स्वच्छ तथा पोषक खाद्य पदार्थों की बिक्री करने के आदेश जारी किए हैं। मंगलवार को जिला शिक्षा अधिकारी जयप्रकाश सभ्रवाल ने एक दर्जन से अधिक स्कूलों का निरीक्षण किया।

स्कूलों की जांच के लिए तीन टीमें बनाई

जांच करने के लिए उपायुक्त ने जिले में तीन टीमें बनाई हुई हैं। इनमें जिला शिक्षा अधिकारी जयप्रकाश सभ्रवाल मंगलवार, शनिवार व रविवार को, आटीए सचिव दर्शना भारद्वाज सोमवार व गुरुवार और रोडवेज महाप्रबंधक रविश हुड्डा बुधवार और शुक्रवार को स्कूल परिसरों और बसों की जांच करेंगे।

प्रतिदिन की जा रही है थर्मल स्कैनिंग

स्कूलों में बच्चों की प्रतिदिन थर्मल स्कैनिंग की जा रही है। इसके अलावा प्रतिदिन विद्यालय परिसर व क्लास रूमों को सेनिटाइज किया जा रहा है। स्कूलों में बच्चों के अभिभावक या अन्य आने पर हाथ सेनिटाइज करवाए जा रहे हैं या नहीं और उन्हें फेस मास्क दिए जा रहे हैं या नहीं। इन सभी को ध्यान दिया गया।

निरीक्षण के साथ किया जागरूक

जिला शिक्षा अधिकारी जयप्रकाश सभ्रवाल ने बताया कि बढ़ती कोरोना संक्रमितों की संख्या को देखते हुए प्रशासन व शिक्षा विभाग द्वारा लगातार स्कूलों की मानिटरिंग की जा रही है। मंगलवार को उन्होंने करीब 12 निजी व सरकारी स्कूलों का निरीक्षण किया है। हमने बच्चों को सोशल डिस्टेंस व फेस मास्क लगाने के लिए जागरूक किया।

877 को लगाई कोरोना की वैक्सीन

चरखी दादरी| मंगलवार को जिले में 3 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। इसके बाद जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 1585 पर पहुंच गया है। वहीं कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए स्वास्थ्य विभाग ने मंगलवार को 17 प्वाइंट बनाकर 877 लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई है। सीएमओ डॉ. सुदर्शन पंवार ने बताया कि मंगलवार को जिले में 3 नए संक्रमित मरीज मिले हैं।

इनमें हीरा चौक निवासी 70 साल की महिला, कादमा निवासी 24 साल की युवती व शहर के जैन मोहल्ला निवासी 60 साल की महिला शामिल हैं। अब जिले में 47 एक्टिव केस हो गए हैं। सीएमओ डॉ.सुदर्शन पंवार ने कहा कि जिलेभर में मंगलवार को 17 प्वाइंट बनाकर कोरोना वैक्सीन लगाई गई है। इस दौरान करीब 877 लोगों ने वैक्सीन का इंजेक्शन लगाया है। स्वास्थ्य विभाग ने मंगलवार को मिले सभी नए मरीजों की हिस्ट्री जांच कर उनका उपचार शुरू कर दिया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आपका संतुलित तथा सकारात्मक व्यवहार आपको किसी भी शुभ-अशुभ स्थिति में उचित सामंजस्य बनाकर रखने में मदद करेगा। स्थान परिवर्तन संबंधी योजनाओं को मूर्तरूप देने के लिए समय अनुकूल है। नेगेटिव - इस...

    और पढ़ें