पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बाढड़ा:सरसों के बीज की मिनी किट बांटेगा विभाग, शेड्यूल जारी

बाढड़ा5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कृषि विभाग किसानों को 16 व 17 अक्टूबर को विभिन्न गांवों में सरसों बीज की मिनी किट मुफ्त में वितरित करेगा। इसके लिए विभाग ने दो दिन का शेड्यूल जारी कर दिया है। कृषि विभाग के खंड टेक्निकल प्रबंधक ने बताया कि कृषि विभाग द्वारा किसानों को मुफ्त में मिनी किट पहले आओ पहले पाओ के आधार पर दी जाएगी। इच्छुक किसानों को आधार कार्ड व पहचान पत्र की फोटो प्रति के साथ लानी होगी।

16 अक्टूबर को सुबह 9 बजे गोपी के मैन चौक में, सुबह 10 बजे काकड़ौली हट्ठी के मैन चौक में, सुबह 11 बजे काकड़ौली सरदारा के राजीव भवन में, दोपहर 12 बजे काकड़ौली हुक्मी के मंदिर परिसर में, 1.30 बजे द्वारका गांव के मैन चौक में, शाम 3 बजे लाडावास गांव के सरपंच निवास, शाम 4 बजे भारीवास गांव के मैन चौक में, 17 अक्टूबर को सुबह 9 बजे पिचौपा कलां गांव के मैन चौक में, सुबह 10 बजे पिचौपाखुर्द गांव के मैन चौक में, सुबह 11 बजे कुब्जानगर में, दोपहर 12 बजे निहालगढ़ टोडी में, एक बजे बेरला गांव में, दोपहर 2.30 बजे मांढी हरिया में, शाम 4 बजे मांढी पिरानू में सरसों की मिनी किट वितरित की जाएगी। प्रत्येक गांव में 50-50 मिनी किट वितरित की जाएंगी।

प्रतिदिन कपास के 100 वाहनों को मिलेगी मंडी में आने की अनुमति

मार्केट कमेटी सचिव सुरेश खोखर ने बताया है कि नई अनाज मंडी में कपास की खरीद कॉटन कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया द्वारा की जा रही है। खोखर ने बताया कि दादरी मंडी में कपास की अत्यधिक आवक होने के कारण मंडी परिसर में अव्यवस्था हो रही है।

इसलिए सीसीआई अधिकारियों से विचार विमर्श करके यह फैसला लिया गया है कि दादरी मंडी में प्रतिदिन केवल 100 वाहनों की ही कपास की खरीद होगी। मार्केट कमेटी सचिव खोखर ने बताया कि किसानों को अपनी कपास की फसल बेचने से एक दिन पहले दादरी मार्केट कमेटी कार्यालय से कूपन मिलेगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कड़ी मेहनत और परीक्षा का समय है। परंतु आप अपने लक्ष्य को प्राप्त करने में सफल रहेंगे। बुजुर्गों का स्नेह व आशीर्वाद आपके जीवन की सबसे बड़ी पूंजी रहेगी। परिवार की सुख-सुविधाओं के प्रति भी आपक...

और पढ़ें