पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

डिजिटल लाइब्रेरी:किला ग्राउंड के नजदीक 2 हजार गज जमीन पर साढ़े तीन करोड़ रुपये से बनाई जाएगी डिजिटल लाइब्रेरी

चरखी दादरी4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
किला ग्राउंड नजदीक खाली जमीन, यहां बनेगी डिजिटल लाइब्रेरी। - Dainik Bhaskar
किला ग्राउंड नजदीक खाली जमीन, यहां बनेगी डिजिटल लाइब्रेरी।
  • नप ने लाइब्रेरी के लिए जमीन पीडब्लूडी से ट्रांसफर कराने के लिए डीएमसी को लेटर लिखा

जिले को जल्द ही सभी सुविधाओं से युक्त डिजीटल लाइब्रेरी की सुविधा मिलने वाली है। इस लाइब्रेरी को बनाने के लिए करीब 3 करोड़ 45 लाख रुपये का एस्टीमेट भी तैयार कर लिया गया है। यह लाइब्रेरी किला ग्राउंड नजदीक पुरानी लाइब्रेरी की जमीन पर ही बनाई जाएगी। फिलहाल नगर परिषद ने लाइब्रेरी के लिए यह जमीन पीडब्लूडी से ट्रांसफर करवाने के लिए डीएमसी को लेटर लिख दिया है।

पार्किंग से लेकर वाईफाई तक की मिलेगी सुविधा

शहर में बनने वाली डिजीटल लाइब्रेरी में आने वाले लोगों के वाहन खड़े करने के लिए विशेष तौर पर पार्किंग की व्यवस्था करवाई जाएगी। इसके साथ ही लाइब्रेरी में वाईफाई की सुविधा भी मिलेगी। ताकि लोग यहां पर अपने मोबाइल में कोई भी चीज आसानी से ढूंढ सकते हैं। वहीं लाइब्रेरी में बैठकर इंटरनेट से संबंधित अपना काम भी कर सकते हैं। इतना ही नहीं यहां पर अलग से चाय व नाश्ता के लिए कैंटिन की भी सुविधा दी जाएगी।

करीब 5 साल पहले लाइब्रेरी हो चुकी कंडम

किला ग्राउंड में ही जिले की लाइब्रेरी होती थी। लेकिन यह भवन काफी पुराना होने के कारण इसे करीब 5 साल पहले कंडम घोषित कर दिया गया था। अब यह लाइब्रेरी पंचायती कार्यालय के एक कमरे में चल रही है। अब इसी खंडहरनुमा भवन काे तोड़कर यहां नई डिजीटल लाइब्रेरी बनाई जाएगी। डिजीटल लाइब्रेरी के लिए 2 हजार गज जमीन चिन्हित कर ली गई है।

जमीन ट्रांसफर होते ही किया जाएगा टेंडर

डिजीटल लाइब्रेरी बनाने के लिए एस्टीमेट तैयार हो चुका है। किला ग्राउंड नजदीक 2 हजार गज जमीन पर यह लाइब्रेरी बनाई जाएगी। इसके लिए हमने डीएमसी को लेटर लिख दिया है। ताकि यह जमीन नगर परिषद को ट्रांसफर कर एनओसी जारी की जा सके।'' -संजय कुमार, चेयरमैन, नगर परिषद।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें