पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

जुलूस :बर्खास्त पीटीआई व अन्य कर्मियों ने निकाली नैना चौटाला की शव यात्रा

चरखी दादरी16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
Advertisement
Advertisement

पीटीआई 1983 का आंदोलन सोमवार को 15वें दिन में प्रवेश कर गया। सोमवार को 15वें दिन के क्रमिक अनशनकारी सुरेश कुमार, हरेन्द्र कुमार, रेणु, सीमा रानी पीटीआई रहे। इसके बाद सभी कर्मचारियों एकत्रित होकर जुलूस के रूप में सड़कों पर उतरे और बाढड़ा विधायिका नैना चौटाला की शव यात्रा निकाली। 

परशुराम चौक पर पुतले का दहन करने के बाद वापस धरने स्थल पर लौट आए। सोमवार के क्रमिक अनशन की मुख्य वक्ता मनीषा सांगवान व कांग्रेस पार्टी से अजीत सिंह फौगाट, डॉ. ओमप्रकाश ने स्वयं व पार्टी की तरफ से पूर्ण सहयोग का आश्वासन दिया तथा समर्थन पत्र को जिला प्रधान सज्जन कुमार को सौंपा। उनके साथ रामभगत यादव, रणबीर फौजी, राज सिंह, कृष्ण भी थे। नैन खाप-52 के प्रधान रंगी राम नैन ने अपने भाषण में कहा की इस धोखेबाज सरकार ने पीटीआई साथियों का रोजगार छीनने का जो घिनौना काम किया है।

हम इसकी घोर निंदा करते है और सभी प्रकार से पूर्ण सहयोग का आश्वासन दिया। इन्द्रजीत सांगवान ने कहा कि हम इस सरकार को चेताना चाहते है कि किसी बड़े आंदोलन से पूर्व हरियाणा सरकार को इन पीटीआई को पुनः नौकरी पर लेना चाहिए ताकि स्कूल में सुचारू रूप से स्वास्थ्य कार्यक्रम चल सके।

चकबंदी से संबंधित समस्या का होगा समाधान
विधायक नैना सिंह चौटाला ने कहा है कि गांव गुडाना की चकबंदी से संबधित समस्या का न्यायोचित समाधान करवाने का प्रयास होगा। उनके निर्देशानुसार जजपा जिलाध्यक्ष एवं गांव के कुछ मौजिज व्यक्तियों ने उपायुक्त शिवप्रसाद शर्मा से मुलाकात की। उपायुक्त ने भी ग्रामीणों को प्रशासन का पूरा सहयोग दिए जाने का आश्वासन दिया है। गांव गुडाना में पिछले सात-आठ दिनों से चकबंदी को सही करवाए जाने की मांग को लेकर ग्रामवासी गांव में ही धरना दे रहे हैं।

जजपा जिलाध्यक्ष नरेश द्वारका व गांव के निवासी सुरेश यादव, संजय यादव, कृपाल, कर्मवीर, अनिल, मनोज व राकेश ने लघु सचिवालय में उपायुक्त शिवप्रसाद शर्मा से मुलाकात की। ग्रामीणों ने उपायुक्त को बताया कि गांव गुडाना में चकबंदी का जो कार्य किया गया है, उससे गांववासी संतुष्ट नहीं है। किसी व्यक्ति की जमीन को गांव के दूसरे छोर पर तो किसी की पहाड़ के नजदीक दिखा दी गई है। उपायुक्त शिवप्रसाद शर्मा ने कहा कि यह मामला फिलहाल न्यायालय के विचाराधीन है। इसमें प्रशासन अपनी ओर से ग्रामीणों को उचित कार्रवाई किए जाने का आश्वासन देता है। उन्होंने कहा कि ग्रामवासी धरना समाप्त कर गांव में शांति व कानून व्यवस्था बनाए रखें।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज का दिन पारिवारिक और आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदायी है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति का अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ निश्चय से पूरा करने की क्षमत...

और पढ़ें

Advertisement