पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

अच्छी खबर:जिला बना कोरोना मुक्त, 4926 मरीज संक्रमण को हरा अपनों के पास लौटे

चरखी दादरी22 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

दादरी जिला एक बार फिर से काेराेना मुक्त हो गया है। आज के दिन दादरी जिला में कोरोना संक्रमित एक भी मरीज नहीं है। पूरे जिला के लिए यह खुशी की बात है। मगर अभी भी तीसरी लहर की आशंका को लेकर कोविड गाइडलाइन नियमों की पालना करना भी जरुरी है। जिले में आखरी मरीज 6 जुलाई को मिला था। इसके बाद इस मरीज की रिपोर्ट निगेटिव आने पर बुधवार को जिला कोरोना मुक्त हो गया है।

जिला के कोविड नोडल अधिकारी व कला एवं सांस्कृतिक विभाग के प्रधान सचिव डी. सुरेश ने कोरोना मुक्त होने पर दादरी जिला की प्रशासनिक टीम को बधाई दी है। उन्होंने अधिकारियों को लगातार इसी तरह मेहनत के साथ काम करते रहने को कहा है। प्रशासनिक अधिकारियों के ग्रुप में डी. सुरेश ने कहा कि उपायुक्त अमरजीत सिंह मान के नेतृत्व में जिला में कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए सराहनीय काम किया जा रहा है।

जिले में कोरोना से हुई 139 मरीजों की मौत

जिले में कोरोना संक्रमण के चलते पिछले वर्ष 26 मरीजों की मौत हुई थी। मगर इस साल संक्रमण से मौत का आंकड़ा बढ़कर 139 पर पहुंच गया है। यानि इस साल 113 मरीजों की मौत हुई है। इस भयावह आंकड़े को देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि संभावित तीसरी लहर कितनी खतरनाक हो सकती है। इसलिए अभी जिला कोरोना मुक्त हुआ है बीमारी का खात्मा नहीं हुआ है।

अब तक 5065 लोग हो चुके कोरोना संक्रमित

जिले में अब तक करीब 5065 लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। इनमें से 4926 मरीज ठीक होकर वापस अपने घर लौट चुके हैं। इनमें से कुल 139 मरीजों की मौत भी हो चुकी है। जिले में 2 लाख 7 हजार 707 कोरोना जांच के लिए टेस्ट किए गए हैं। इनमें से 2 लाख 2 हजार 235 टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव आई हैं। वहीं अभी इनमें से 407 सैंपलों की रिपोर्ट आनी बाकि है।

सोशल डिस्टेंस व मास्क का करें प्रयोगः डीसी

उपायुक्त अमरजीत सिंह मान ने कहा कि कोरोना मुक्त जिला बनाने में स्वास्थ्य विभाग सहित फ्रंट लाइन वर्करों ने काफी मेहनत की है। सभी बधाई के पात्र हैं। मगर अभी कोरोना गाइडलाइनों का पालन करना जरुरी है। लोगों को बार बार साबुन से हाथ धोने चाहिए, सोशल डिस्टेंस रखे और फेस मास्क का प्रयोग करे।

खबरें और भी हैं...