पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बैठक:कन्या भ्रूण हत्या पर अंकुश लगाने के लिए गठित हो जिला स्तरीय टास्क फोर्स

चरखी दादरी3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • लघु सचिवालय के सभागार में महिला एवं बाल विकास विभाग की हुई बैठक

महिलाओं और बेटियों का हर घर में सम्मान होगा, तभी हमारा समाज विकसित व सुसंस्कारित बन सकेगा। महिला के विरूद्ध होने वाले अपराधों को रोकने के लिए पुलिस विभाग पूरी जिम्मेदारी के साथ काम कर रहा है। इस कार्य में अन्य विभागों का सहयोग भी अपेक्षित है। ये बात पुलिस अधीक्षक बलवान सिंह राणा ने कही। वे बुधवार को लघु सचिवालय के सभागार में महिला एवं बाल विकास विभाग की ओर से आयोजित बैठक को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि वह स्वयं महिलाओं की शिकायतों पर तत्परता से कार्रवाई करवाते हैं। महिला उत्पीडऩ से संबधित कोई मामला दर्ज होता है तो उसकी जांच में सखी वन स्टॉप सैंटर के प्रतिनिधि को भी शामिल किया जाएगा। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि सखी वन स्टॉप सैंटर के प्रति गांवों और शहरी क्षेत्र में अभी लोगों को पूरी तरह से जानकारी नहीं है। इसलिए महिला स्वयं सहायता समूह, आंगनबाड़ी केंद्रों एवं आशा वर्करों को दादरी में चलाए जा रहे वन स्टॉप सैंटर के बारे में ग्रामीणों को बताना चाहिए।

यह सैंटर असहाय व पीड़ित महिलाओं की मदद करता है और इसका सहायता नंबर 181 है। डीएसपी रामसिंह बिश्नोई को वन स्टॉप सैंटर का नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि कन्या भ्रूण हत्या पर अंकुश लगाने के लिए दादरी में जिलास्तरीय एक टास्क फोर्स गठित की जानी चाहिए।

इस अवसर पर नगराधीश सुरेश कुमार, जिला अग्रणी बैंक प्रबंधक विजय कुमार, उपपुलिस अधीक्षक बली सिंह, कार्यक्रम अधिकारी परिणिता गोस्वामी, जिला शिक्षा अधिकारी जयप्रकाश सभ्रवाल, बाल विकास परियोजना अधिकारी गीता सहारण, पुष्पा गुप्ता, जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी वीरेंद्र मलिक, सुशासन सहयोगी रूप कुमार, बार एसो. के प्रधान ऋषि पहल, उप प्रधान नरेश कुमारी इत्यादि उपस्थित रहे।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज उन्नति से संबंधित शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में भी कुछ समय व्यतीत होगा। किसी विशेष समाज सुधारक का सानिध्य आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करेगा। बच्चे त...

और पढ़ें