आढ़तियों व किसानों की समस्याएं सुनीं:डीएम ने बाढड़ा अनाज मंडी का किया दौरा बिना साफ किए बैगों में भरा जा रहा था गेहूं

बाढड़ा8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • दस ट्रकों की व्यवस्था कर गेहूं का उठान करवाने का दिया आश्वासन

वेयर हाउस के डीएम जितेन्द्र सिंह नारा ने रविवार दोपहर बाद अनाज मंडी पहुंच कर गेहूं खरीद का जायजा लिया तथा आढ़तियों व किसानों की समस्याएं सुनी। भाकियू अध्यक्ष धर्मपाल, हरपाल, पूर्व सरपंच बिजेन्द्र, मंजीत, योगेश, सुनील आदि आढ़तियों ने उनके समक्ष कई मांगे रखी जिसमें खरीद में देरी, समय पर उठान न होने व भुगतान समय पर ना होने से आ रही परेशानी से अवगत करवाया जिस पर उन्होंने जल्द ही भुगतान का आश्वासन दिया।

डीएम ने कहा कि यहां से गेहूं की सफाई न करके बैगों में मिट्टी भरी जा रही है जिसे किसी सूरत में स्वीकार नहीं किया जाएगा। आप सभी आढ़ती गेहूं की सफाई करवाकर गेहूं को नही भरवा रहे है जिस पर उन्होंने आढ़तियों को खरी खरी सुनाई। मंडी से गेहूं का उठान न होने पर उन्होंने आश्वस्त किया कि कल से दस ट्रकों की व्यवस्था कर उनके खरीदे गए गेहूं का प्रतिदिन बीस हजार बैगों का जल्द से जल्द उठान करवा कर उनके भुगतान की प्रक्रिया शुरु करवा दी जाएगी। उन्होंने आढ़तियों व खरीद एजेंसियों से साफ अनाज भेजने की बात कही।

शनिवार तक 51842.5 क्विंटल गेहूं की हो चुकी खरीद

बाढड़ा| कस्बे की अनाज मंडी में शनिवार तक 491 गेट पास काटे जा चूके हैं और अब तक 51842.5 क्विंटल गेहूं की खरीद हुई है वही गेहूं का उठान नहीं होने से सभी आढ़तियों में प्रशासन के प्रति रोष बना हुआ है और जल्द से जल्द उठान करवाने की मांग की हैं। मंडी प्रधान हनुमान शर्मा, मंजीत, योगेश, ढिल्लू, रामकिशन, संदीप हरपाल, आदि ने बताया कि शनिवार को 85 गेट पास काटे गए और 9238.50 क्विंटल गेहूं की खरीद हुई। उन्होंने कहा कि अब अनाज मंडी में ओर गेहूं उतारना मुनासिब ना होने से मजबूरीवश मार्केट कमेटी ने अब जुई रोड़ किसान भवन के सामने खाली पड़ी भूमि पर गेहूं उतारना शुरु कर दिया है। क्षेत्र के किसान संगठनों ने जिला प्रशासन से गेहूं खरीद के बाद उठान व भुगतान में तेजी लाने की मांग की है।

खबरें और भी हैं...