पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

रक्तदान महादान:हर रोज 7 से 8 अनजान लोगों को ब्लड और प्लेटलेट्स कर रहे डोनेट

चरखी दादरी18 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
दूसरे शहरों में पहुंचकर रक्तदान करते रक्तवीर परिवार के सदस्य। - Dainik Bhaskar
दूसरे शहरों में पहुंचकर रक्तदान करते रक्तवीर परिवार के सदस्य।
  • लाइफ सेवर्स ब्लड डोनर ग्रुप के सदस्य अपनी जान की परवाह न करके दूसरों को दे रहे है नया जीवन दान, लड़कियां भी ले रही है ब्लड डोनेशन में हिस्सा

जब हर कोई अपनी जान बचाने के लिए अपने घर से बाहर नही निकल रहा है उस समय लाइफ सेवर्स ब्लड डोनर ग्रुप टीम द्वारा हर रोज 7 से 8 अनजान लोगांे को ब्लड व प्लेटलेट्स देकर मदद कर रहा है।

लाइफ सेवर्स के संस्थापक रवि मित्तल और सदस्य राजेश सोनी ने बताया कि उनके साथ ग्रुप में हर राज्य के रक्तवीर जुड़े हुए है जो ना दिन देखते है ना रात देखते है। बस जरूरत पड़ने पर निकल लेते है ब्लड डोनेट के लिए।

शनिवार को जब दिल्ली के राम मनोहर लोहिया हॉस्पिटल में अयान जोकि एक थैलेसिमिया ग्रस्त बच्चा है उसके लिए ग्रुप के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रवीण सैनी जो दिल्ली से ही है उन्होंने ब्लड डोनेट किया।

दिल्ली से राज्य अध्यक्ष मोहित खंडेलवाल ने भीम राव अंबेडकर हॉस्पिटल में एक आठ साल की बच्ची के लिए रक्त डोनेट किया। यही नहीं ग्रुप में ऐसी लड़कियां भी शामिल है जो हर तीन महीने में ब्लड डोनेट करती है। इसी दौरा दिल्ली के एम्स हॉस्पिटल में प्रमोद पेशेंट को ग्रुप से नंदिता अधिकारी ने ब्लड डोनट करके जान बचाई।

500 से ज्यादा लोगों की कर चुके मदद

दादरी के लोहरवाड़ा गांव से रविंद्र बंसल ने भी भिवानी जाकर प्लेट्स डोनेट की। सदस्य राजेश सोनी लाइफ सेवर्स ग्रुप निशुल्क निस्वार्थ भाव से लोगो की मदद कर रहा है। अब तक ग्रुप ने हजारों लोगो को ब्लड व प्लाज्मा टाइम में 500 से भी ज्यादा लोगो को प्लाज्मा देकर मदद की है।

ग्रुप में हरियाणा ही नहीं अन्य राज्यों से भी जुड़े हुए हैं लोग

ग्रुप के मेंबर्स जैसे ही ग्रुप में किसी का मैसेज आता है तब सबके सब मेंबर्स एक्टिव हो जाते है। ग्रुप में हरियाणा ही नहीं अन्य राज्यों में जिलों से या बाहर की कोई भी ग्रुप में जुई से कृष्ण शर्मा, सोनू श्योराण, दिल्ली से अंकुर, करुणा सिन्हा, रुचि सचदेवा, खुशबू शर्मा, शिवांगी जैसवाल, आशीष खंडेलवाल, दीपक गोयल, पंकज, आकाश, पूजा नामदेव, सुमीत गर्ग ऐसे ही 200 से भी अधिक मेंबर्स ग्रुप में जुड़े हुए है। रवि मित्तल और राजेश सोनी ने बताया कि हमें रक्तदान करते रहना चाहिए जिससे रक्त जरूरतमंद लोगों को समय पर रक्त उपलब्ध हो सके।

खबरें और भी हैं...