पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बौंदकलां:10 इंची पाइप लाइन व बिजली ट्रांसफार्मर एक साथ होने से सात दिन बाद भी पेयजल लाइन नहीं हो सकी रिपेयर

बौंदकलां6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

दादरी चंडीगढ़ मुख्य मार्ग के साथ साथ में जा रही पेयजल आपूर्ति की पाइप लाइन पर से मिट्टी के भरे डंपर गुजरने से चार बूस्टिंग स्टेशनों को पानी देने वाली 10 इंची पाइप लाइन रविवार को सातवें दिन भी रिपेयर नहीं हो सकी। बिजली के ट्रांसफार्मर के पोल के खिसकने से काम बंद करना पड़ा। गौरतलब है कि नेशनल ग्रीन कॉरिडोर 152-डी के निर्माण के लिए मिट्टी डालने का काम युद्ध स्तर पर चल रहा है।

कस्बे में दादरी चंडीगढ़ रोड के साथ साथ में ऊण रोड से गवर्नमेंट कॉलेज तक चार बूस्टिंग स्टेशनों को पानी पहुंचाने के लिए 10 इंची पत्थर की लाइन जाती है । कॉलेज से पहले खेतों के रास्ते से मुख्य रोड पर मिट्टी से भरे डंपर जाते है। डंपरों के दबाव में जमीन में आठ- दस फीट गहराई से गुज रही 10 इंची लाइन टूट गई थी। सात दिन पहले ग्रामीणों ने जलघर के कर्मचारियों और जेई को लाइन टूटने से अवगत कराया था। दस इंची लाइन से सीएचसी, पुलिस स्टेशन, राजकीय महाविद्यालय, श्मशानघाट वाला, ढूंगला जोहड़ वाला बूस्टिंग स्टेशनों की पेयजल आपूर्ति बंद हो गई थी।

नेशनल हाईवे का निर्माण करने वाले ठेकेदार ने लाइन ठीक करने के लिए जेसीबी मशीन, पानी निकालने के लिए मशीन और अन्य सामान उपलब्ध करवा दिया था। गुरुवार से जनस्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी दस इंची पाइप लाइन को ठीक करने में लगे हुए है। रविवार को भी लोहे का पाइप डाला गया था। लेकिन ज्वाइंट करने के लिए मिट्टी हटाई गई तो पेयजल लाइन के साथ में ही लगा बिजली ट्रांसफार्मर का पोल खिसकने लगा।

जिसके कारण लाइन रिपेयरिंग का काम रोकना पड़ा। सोमवार को बिजली निगम को बिजली पोल को गिरना से रोकने के लिए प्रबंध करने के बाद ही रिपेयरिंग का काम किया जा सकेगा। सात दिनों से चार बुस्टिंग स्टेशनों की लाइनों में पानी आपूर्ति नहीं हो सकी है। इसके साथ ही तीस हजार आबादी में 70 प्रतिशत एरिया में पेयजल आपूर्ति बंद पड़ी है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- लाभदायक समय है। किसी भी कार्य तथा मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलेगा। फोन कॉल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। मार्केटिंग व मीडिया से संबंधित कार्यों पर ही अपना पूरा ध्यान कें...

और पढ़ें