विनित गर्ग बोले:मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान योजना में पंजीकृत परिवारों को जल्द मिले योजनाओं का लाभ

चरखी दादरी7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के प्रधान सचिव विनित गर्ग ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान योजना से संबंधित विभागों के अधिकारियों वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से बैठक ली। उन्होंने अतिरिक्त उपायुक्त एवं विभागाध्यक्षों को निर्देश दिए कि जिन परिवारों को योजना का लाभ देने के लिए चिन्हित किया गया है उन्हें जल्द से जल्द योजना का लाभ दिया जाए।

इस दौरान मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान योजना से संबंधित विभागों के अधिकारियों एवं कर्मचारियों को एप चलाने बारे प्रशिक्षण दिया गया। गौरतलब है कि मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान योजना के तहत उन परिवारों को शामिल किया गया है जिनकी वार्षिक आय एक लाख से कम है। ऐसे परिवारों को किसी भी विभाग की सरकारी योजना के तहत रोजगार उपलब्ध करवाया जाएगा ताकि उनकी आय एक लाख 80 हजार तक पहुंचाई जा सके। मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान योजना के तहत जिला के चारों खंडों में अंत्योदय परिवार उत्थान मेलों को आयोजन किया गया था।

इन मेलों में मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान योजना के अंतर्गत आने वाले लाभार्थी परिवारों को रोजगार उपलब्ध करवाने के लिए उनके हुनर अनुसार रोजगार उपलब्ध करवाने के लिए पंजीकृत किया गया था। मेलों में जिन लाभार्थी परिवारों को पंजीकृत किया गया था। प्रदेश सरकार का उद्देश्य है कि मुख्यमंत्री परिवार उत्थान योजना में शामिल किए गए परिवारों की आय एक लाख 80 हजार से ऊपर पहुंचाकर उन्हें आत्म निर्भर बनाया जाए। इस अवसर पर नगराधीश नरेन्द्र सिंह, पशुपालन विभाग के उपनिदेशक डॉ. जसवंत जून, सुशासन सहयोगी दिनेश कुमार, जिला मतस्य अधिकारी किरण बाला, परियोजना अधिकारी दीवान सिंह सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...