पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

रोष:किसानों ने क्रांतिकारी चौक पर प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के जलाए पुतले

बाढड़ाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

भाकियू की अगुवाई में किसानों ने तीनों अध्यादेशों के विरोध में एसडीएम कार्यालय से क्रांतिकारी चौक तक प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्‌टर के पुतलों की शवयात्रा निकाली तथा सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। किसानों ने क्रांतिकारी चौक पर दोनों के पुतलों को जलाकर रोष जताया। कार्यक्रम की अध्यक्ष जाट सभा के अध्यक्ष प्रदीप ने की। धरने को संबोधित करते हुए भाकियू महासचिव हरपाल ने कहा कि केन्द्र व प्रदेश सरकार किसान गरीब मजदूर कर्मचारी व व्यापारी के हितों पर काला कानून थोप रही है जो किसी सूरत में स्वीकार नहीं किया जा सकता।

भाकियू सरकार से पहले भी मांग करती रही है कि अनाज की खरीद पर एमएसपी कमजोर नहीं किया जाए वरना हरियाणा, पंजाब, राजस्थान के किसानों का भी हाल बिहार एमपी जैसे किसानों की तरह हो जाएगा लेकिन केन्द्र सरकार के दबाव में भाजपा जजपा गठबंधन सरकार चुप्पी साधे हुए है।

कांग्रेसी नेता अमन, किसान पार्टी अध्यक्ष महेन्द्र ने कहा कि केन्द्र व प्रदेश सरकार की नीतियां आज पूरी तरह किसान विरोधी व पूंजीपति हितैषी बनकर रह गई हैं। उन्होंने केन्द्र सरकार से कृषि क्षेत्र में तीन विधेयक वापस लेने, पिपली कांड की न्यायिक जांच करवा कर दोषियों को सजा देने, रबी सीजन का बकाया मुआवजा किसानों के खातों में भेजने व नरमा की

स्पेशल गिरदावरी करवा कर किसानों के नुकसान की क्षतिपूर्ति करवाने की मांग की। इस अवसर पर रणधीर, पूर्व सरपंच गिरधारी मोद, इनेलो जिलाध्यक्ष विजय, हलकाध्यक्ष महेंद्र शास्त्री, संदीप, ज्ञानवीर, भाकियू युवा जिला अध्यक्ष जितेंद्र, संदीप, प्रेम, मंगलाराम सरपंच, वेदप्रकाश, बलवान आदि मौजूद थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज किसी समाज सेवी संस्था अथवा किसी प्रिय मित्र की सहायता में समय व्यतीत होगा। धार्मिक तथा आध्यात्मिक कामों में भी आपकी रुचि रहेगी। युवा वर्ग अपनी मेहनत के अनुरूप शुभ परिणाम हासिल करेंगे। तथा ...

और पढ़ें