पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

परेशानी:1 करोड़ 34 लाख से सुधरेगी फोरलेन की हालत

चरखी दादरी12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
फोरलेन निर्माण के लिए कार्य करते कर्मचारी व मशीनें। - Dainik Bhaskar
फोरलेन निर्माण के लिए कार्य करते कर्मचारी व मशीनें।
  • शहर का एकमात्र फोरलेन कंडम होने से जगह-जगह बने गड्‌ढे, लोग परेशान

शहरवासियों व दुकानदारों को जल्द ही बाजार के बीचों बीच गुजरने वाले उबड़ खाबड़ फोरलेन पर आने वाली परेशानियों से छुटकारा मिलेगा। क्योंकि दस साल बाद पीडब्लूडी फोरलेन की हालत सुधारने के लिए इसका दोबारा निर्माण करवा रहा है।

पीडब्लूडी कर्मचारियों ने फोरलेन को वन वे कर इसका निर्माण कार्य शुरू कर दिया है। फोरलेन की हालत सुधारने के लिए विभाग करीब 1 करोड़ 34 लाख रुपये बजट खर्च करेगा। निर्माण के बाद लोगों को गड्‌ढ़ों से तो छुटकारा मिलेगा ही साथ ही सड़क हादसों पर भी अंकुश लगेगा। शहर में सीवरेज लाइन बिलकुल ठप पड़ी हुई हैं। जलभराव के कारण फोरलेन लगातार कंडम होता जा रहा है।

यह शहर का मुख्य मार्ग

बाजार के बीचों बीच लोहारू चौक से रोहतक रोड रेलवे फाटक तक बना फोरलेन शहर का सबसे मुख्य मार्ग है। क्योंकि इस पर ही शहर के सभी बैंक, ऑटो एजेंसियां व शोरूम चल रहे हैं। एक तरफ से आप यह भी मान सकते हैं कि जो भी शहर में खरीददारी करने आएगा उसे इस फोरलेन पर ही आना पड़ेगा।

2010 में हुआ था निर्माण

कांग्रेस सरकार के दौरान शहर का सबसे पहला फोरलेन बनाया गया था। यह फोरलेन लोहारू चौक से लेकर बाजार के बीचों बीच से रोहतक रोड रेलवे फाटक तक बनाया गया था। शहरवासियों व दुकानदारों के बार बार डिमांड करने पर 10 साल बाद पीडब्लूडी ने इस पर लेयर डालने के लिए काम शुरू किया है।

ग्रील को भी किया जाएगा दुरूस्त

फोरलेन पर लोहे की ग्रील भी लगी हुई हैं। जो बार बार हादसों के कारण जगह जगह से टूट चुकी हैं। जहां से लोगों ने सड़क एक से दूसरी तरफ जाने का रास्ता बनाया हुआ है। ऐसे में सड़क हादसे होने का पूरा खतरा बना रहता है। ऐसे में अब फोरलेन निर्माण के साथ ही इसके डिवाइडरों पर टूटी हुई ग्रीलों को भी दुरूस्त किया जाएगा।

फोरलेन निर्माण का कार्य शुरू हो गया है। जो लंबे समय से कंडम हो चुका था। इस पर लेयर डालकर मजबूत व चकाचक किया जाएगा। इसके बाद वाहन चालकों के लिए फोरलेन पर चलना काफी आरामदायक होगा। निर्माण कार्य शुरू कर दिया गया है जिस पर करीब 1 करोड़ 34 लाख रुपये खर्च होंगे।'' -सोमबीर सिंह दहिया, एक्सईएन, पीडब्लूडी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कुछ रचनात्मक तथा सामाजिक कार्यों में आपका अधिकतर समय व्यतीत होगा। मीडिया तथा संपर्क सूत्रों संबंधी गतिविधियों में अपना विशेष ध्यान केंद्रित रखें, आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती हैं। अनुभव...

    और पढ़ें