पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

पानी छोड़ने की मांग:आखिर कब तक आएगा हड़ौदी माइनर में पानी, वर्षों से पानी के इंतजार में किसान

बाढड़ा4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बाढड़ा। हड़ौदी माइनर में खड़े झाड़।

हड़ौदी माइनर में नहर विभाग की लापरवाही के कारण पिछले कई वर्षों से पानी नहीं आया है। जिसके कारण माईनर जगह-जगह से टूटकर जीर्णशीर्ण हो रही है तथा माईनर में झाड़-झंगाड़ खड़े है। किसानों का कहना है कि विभाग को पानी ही नहीं छोड़ना था तो लाखों रुपये की लागत से नहर का निर्माण ही क्यों करवाया।

सरकार द्वारा वर्षों पूर्व बिलावल से काकड़ौली तक हड़ौदी माइनर का निर्माण करवाया गया था ताकि बिलावल, हड़ौदा, हड़ौदी, काकड़ौली आदि गांव की भूमि नहरी पानी से सिचिंत हो सके। लेकिन कई वर्षों से नहर विभाग की लापरवाही के कारण माइनर में पानी ही नहीं छोड़ा गया जिससे माइनर धीरे-धीरे जीर्णशीर्ण अवस्था में पहुंच गई है। माइनर की सफाई के अभाव में माइनर में झाड़ व घास खड़ा है।

किसान जगवीर, रमेश, सतीश, राजपाल आदि ने बताया कि नहर विभाग द्वारा वर्षों के बाद तीन-चार वर्ष पूर्व माइनर में पानी छोड़ा गया था जो पानी आते ही जीणशीर्ण अवस्था में होने के कारण टूट गई थी। इसके बाद विभाग ने नहर में पानी ही नहीं छोड़ा जिससे माइनर पूरी तरह से बेकार हो रही है। किसानों ने सरकार व प्रशासन से मांग की है कि हड़ौदी माइनर का नवीनीकरण करवाकर पानी छोड़ा जाए ताकि फसलें नहरी पानी से सिंचित हो सकें।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जाने का प्रोग्राम बन सकता है। साथ ही आराम तथा आमोद-प्रमोद संबंधी कार्यक्रमों में भी समय व्यतीत होगा। संतान को कोई उपलब्धि मिलने से घर में खुशी भरा माहौल ...

और पढ़ें