पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मांग:7 दिन में चकबंदी का कार्य शुरू नहीं हुआ तो शुरू करेंगे अनिश्चितकालीन धरना

चरखी दादरी10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • चकबंदी को दोबारा नए सिरे से करवाने के लिए गुडाना में किसान पंचायत का आयोजन

चकबंदी को दोबारा नए सिरे से करवाने के लिए गांव गुडाना के किसानों द्वारा एक किसान पंचायत का आयोजन किया गया। पंचायत की अध्यक्षता शेरसिंह एवं सीटू मेहड़ा ने की। 46 दिन से लगातार चल रहे धरने को ग्रामीणों व धरना स्थल की कमेटी ने सर्वसम्मति से चल रहे इस आंदोलन को भारतीय किसान यूनियन के बैनर तले संगठन के माध्यम से लड़ने का निर्णय लिया है।

जिस पर भारतीय किसान यूनियन के जिला के सभी पदाधिकारी धरना स्थल पर पहुंचे और वहां किसान पंचायत में अपने अपने विचार एवं सुझाव रखे। भाकियू जिलाध्यक्ष जगबीर ने कहा कि स्थानीय प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा चकबंदी के काम में भ्रष्टाचार के माध्यम से एवं राजनीतिक हस्तक्षेप के चलते चकबंदी का कार्य निष्पक्ष नहीं किया गया। जिसके कारण आज ग्रामीण 46 दिनो से लगातार धरना दे रहे हैं।

स्थानीय प्रशासन उल्लू की नींद सो रहा है। इसी प्रकार बाढड़ा की विधायिका नैना चौटाला भी ग्रामीणों की समस्या की तरफ कोई ध्यान न देकर मुख दर्शक बनी हुई है। इसका खामियाजा गांव के किसानों को भुगतना पड़ रहा है और बेवजह इस महामारी के दौरान किसान अपनी पुश्तैनी जमीन को टुकडों में बटने से बचाने के लिए लंबे समय से संघर्ष कर रहे हैं।

अगर सरकार एवं प्रशासन द्वारा 7 दिनों के अंदर चकबंदी का कार्य दोबारा से शुरू करवाने के आदेश नहीं दिए गए तो गांव गुडाना में चल रहे धरने को उपायुक्त के कार्यालय के सामने अनिश्चितकालीन के लिए भाकियू के बैनर तले शुरू किया जाएगा। इसके अलावा जिले में चकबंदी से संबंधित जिन जिन गांव में कार्य चल रहा है उन सभी गांव के किसानों को शामिल करते हुए जल्द ही इस धरने पर प्रदेश के सभी किसान संगठनों को आमंत्रित करके प्रदेश स्तरीय किसान पंचायत का आयोजन किया जाएगा ताकि गांव गुडाना के किसानों को न्याय मिल सके।

पंचायत में धरना प्रधान रविंद्र कुमार, धरना अध्यक्ष मनोज कुमार, भाकियू जिला संरक्षक रणबीर फौजी, खजांची धर्मचंद, जिला उपाध्यक्ष जयभगवान जाखड़, लक्की शर्मा, नरेश, राजेश, मनजीत कुमार, संजय श्योराण आदि मौजूद रहे।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में आपका महत्वपूर्ण योगदान रहेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आने से राहत महसूस होगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा और कई प्रकार की गतिविधियों में आज व्यस्तता बनी...

और पढ़ें