पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्रशासन की सख्ती:पुलिस ने जरूरी काम से निकले लोगों को छोड़ा तो चहलकदमी करने वालों के काटे चालान

चरखी दादरी11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बाजार आए बाइक सवार को पुलिस ने रुकवाया तो दिखाया डॉक्टर का पर्चा। - Dainik Bhaskar
बाजार आए बाइक सवार को पुलिस ने रुकवाया तो दिखाया डॉक्टर का पर्चा।
  • लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों से पुलिस ने जुर्माना वसूला, इतना ही नहीं बाजार में आए राहगीरों और वाहन चालकों से भी पूछताछ की

जिले की कोई भी सड़क ऐसी नहीं है जहां बेवजह लोग घूमते नजर नहीं आ रहे हों। ऐसे लोगों पर कार्रवाई करने के लिए दूसरे दिन कुछ हद तक पुलिस कर्मचारियों ने सख्ती दिखाई। पुलिस ने लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों के चालान काटकर जुर्माना वसूला। इतना ही नहीं बाजार में आए राहगीरों व वाहन चालकों से पूछताछ भी की है।

चालान काटे

रात के समय भी काफी लोग अपने वाहनों व पैदल ही बाजार की खुली सड़कों पर सैर करने निकल आए थे। ऐसे में रात के समय पुलिस ने रोहतक चौक, रावलधी चौक, बस स्टैंड रोड व रोज गार्डन के सामने विशेष चालान काटने का अभियान चलाया। चालान काटने पर भी लोग अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं।

शाम 6 बजे तक ही खुलेंगी दुकानें, न मानने वालों पर होगी कार्रवाई

चरखी दादरी| जिलाधीश एवं जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के अध्यक्ष राजेश जोगपाल ने जिले में सभी मॉल, मेगा मार्ट, किरयाणा, डिपार्टमेंटल स्टोर, बेक्ररी, कंफेक्शनर व प्रोविजनल स्टोर आदि के खोलने का समय शाम 6 बजे तक निर्धारित कर दिया है। जिलाधीश क्षरा आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 की धारा 30 के तहत आदेश जारी करते हुए कहा है कि विभिन्न प्रकार की दुकानों एवं मॉल आदि के शाम 6 बजे तक खोलने का निर्णय लिया गया है।

बाजार के बीचो-बीच लगाए बड़े बैरिकेड

बाजार में लोग इधर से उधर न घूम सके। इसके लिए बाजार में ही अलग अलग सड़कों पर पुलिस ने बड़े बैरिगेट लगा दिए हैं। इन बैरिगेट के लगाने से लोगों को एक से दूसरी सड़क पर जाना बंद हो गया। लोगों द्वारा लापरवाही दिखाने के बाद ही पुलिस प्रशासन ने इस पर अंकुश लगाने के लिए यह बैरिगेट लगाए हैं।

सख्ती करने के लिए बनाई 23 टीमें

एसपी ने लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों पर सख्ती दिखाने के लिए जिलेभर में 23 टीमें बनाई हैं। इनमें 8 पेट्रोलिंग टीमें भी बनाई गई हैं। जिलेभर में करीब 18 जगहों पर पुलिस नाके लगाए गए हैं। शहर के अंदर अलग से नाके व बैरिगेट लगाए गए हैं।

इधर... थाने के सामने नाके से पुलिस रही गायब

बौंदकलां| प्रदेश सरकार द्वारा लगाया गया एक सप्ताह का लॉकडाउन कस्बे में दुकानें बंद करने तक सीमित रह गया है। दादरी चंडीगढ़ मार्ग पर थाना के सामने पुलिस नाके पर भी पुलिस दो दिनों से गायब होने से बेवजह घूमने वाले बेरोक टोक के निकले। लॉकडाउन के नियमों के तहत बिना अनुमति के रोड पर आना गलत है लेकिन कस्बे में बिना रोकटोक के लोग अलसुबह से लेकर देर शाम तक घूम रहे है।

इनको पुलिस भी नहीं रोक रही है। पुलिस ने थाने के सामने दादरी चंडीगढ़ रोड पर भी कोई नाका नहीं लगा रखा है जिससे थाने के सामने से ही वाहन बिना रोकटोक के निकल रहे है। इस पर पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार को अवगत कराया गया तो उन्होंने कहा कि इस बारे में पूछताछ की जाएगी कि थाने के सामने नाकाबंदी क्यों नहीं है।

बेवजह घर से निकले तो चालान काटे: बलीसिंह

डीएसपी बलीसिंह ने बताया कि लॉकडाउन के दूसरे दिन भी लोग बेपरवाह नजर आए। इन्हें रोकने के लिए शहर में एक से दूसरी सड़कों को रोक दिया गया है। जो लोग बेवजह सड़कों पर घूम रहे हैं उनसे पूछताछ कर चालान किए जा रहे हैं। वहीं दुकानों पर पहुंचने वाले लोगों को भी सोशल डिस्टेंस और फेस मास्क लगाने के लिए जागरूक किया जा रहा है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय कड़ी मेहनत और परीक्षा का है। परंतु फिर भी बदलते परिवेश की वजह से आपने जो कुछ नीतियां बनाई है उनमें सफलता अवश्य मिलेगी। कुछ समय आत्म केंद्रित होकर चिंतन में लगाएं, आपको अपने कई सवालों के उत...

    और पढ़ें