पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

समस्या:दादरी चंडीगढ़ मुख्य मार्ग पर नेशनल हाईवे 152डी के निर्माण में लगे डंपर कर रहे नियमों की अनदेखी

बौंदकलां2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

दादरी चंडीगढ़ मुख्य मार्ग पर नेशनल हाईवे 152डी के निर्माण में लगे डंपर बिना ढके ही खुले में रेत से भरे ओवरलोड डंपर दिन रात चल रहे हैं। जिनको न तो प्रशासन का डर है और न ही एनजीटी के नियमों का भय लग रहा है। केवल दिन में एक बार ही पानी का छिड़काव किया जा रहा है। नेशनल हाईवे 152डी के निर्माण में लगे डंपर ओवरलोड चल रहे हैं।

इसे साथ ही डंपरों में खुले में रेत ले जाया जा रहा है। जबकि डीसी और एनजीटी के नियमों में डंपर अंडरलोड और डंपर को तिरपाल से ढका हुआ होना चाहिए। इससे साथ ही दिन में तीन बार पानी का भी छिड़काव होना चाहिए। एनजीटी के नियमों को ताक पर रख डंपर धूल उड़ा रहे हैं। ओवरलोडिड डंपरों से रेत चलते समय सड़क पर गिरने से पूरा दिन वाहनों के निकलने पर धूल उड़ रही है। जिससे पर्यावरण प्रदूषित हो रहा है।

वहीं पर प्रशासन कोई एक्शन नहीं ले रहा है। नेशनल हाईवे 152डी पर मिट्टी डालने का काम युद्ध स्तर पर चल रहा है। इसके साथ ही रोड़ियों से भरे डंपर भी ओवरलोड दौड़ रहे है। कस्बे में दादरी चंडीगढ़ मुख्य मार्ग और बौंदकलां-ऊण संपर्क मार्ग, सांजरवास रानीला रोड, बौंद खुर्द रानीला रोड से हर रोज रेत से भरे डंपर ओवरलोड चलने के साथ ही धूल उड़ा रहे हैं। जिसके कारण आमजन को परेशानी उठानी पड़ रही है। दिनभर रेत से भरे डंपर चलने से ओवरलोड डंपरों से रेत उड़कर अन्य वाहनों के चालकों के लिए परेशानी का कारण बना हुआ है।

इसके साथ ही पर्यावरण को भी प्रदूषित कर रहा है। ओवरलोड डंपर चलने से मुख्य मार्ग और संपर्क मार्ग भी क्षतिग्रस्त हो रहे है। जबकि ऊण रोड और बौंद खुर्द वाला रोड तो नीचे भी धंसने लगा है। इसके साथ ही डंपरों से हादसा होने का भी अंदेशा बना हुआ है। बस स्टैंड से ओवरलोड डंपर तेज गति से निकलते है। जिससे पैदल चलने वाले ग्रामीणों को रोड पार करने में परेशानी होती है। ग्रामीणों ने प्रशासन से ओवरलोड डंपरों को अडरलोड चलवाने की मांग की है। पानी का छिड़काव भी केवल एक बार ही होने से धूल के गुब्बार उड़ते है। डंपर बिना कवर्ड होने से हवा में रेत उड़ता है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई लाभदायक यात्रा संपन्न हो सकती है। अत्यधिक व्यस्तता के कारण घर पर तो समय व्यतीत नहीं कर पाएंगे, परंतु अपने बहुत से महत्वपूर्ण काम निपटाने में सफल होंगे। कोई भूमि संबंधी लाभ भी होने के य...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser