पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

दादरी-चिड़िया रोड पर अवैध निर्माण गिराए:विभाग ने गैर कानूनी ढंंग से काटी जा रही काॅलोनियों में निवेश न करने की नागरिकों को दी चेतावनी

चरखी दादरी3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जिला नगर योजनाकार विभाग ने दादरी-चिड़िया रोड पर बसाई जा रही अवैध काॅलोनी में कार्रवाई करते हुए 37 डीपीसी निर्माण कार्य ध्वस्त कर दिए हैं। विभाग ने नागरिकों को चेतावनी दी है कि वे भूखंड खरीदने के लिए गैर कानूनी ढंंग से काटी जा रही काॅलोनियों में निवेश न करें। जिला नगर योजनाकार नीलम शर्मा ने बताया कि अवैध काॅलोनी में प्लाट लेना सही स्थान पर निवेश नहीं है। एक आम आदमी बड़ी मुश्किल से धन जुटाकर मकान बनाता है।

वह भी नाजायज ढंग से मकान बनाने के लिए अपनी धनराशि को निवेश करेगा तो उसे भारी आर्थिक नुकसान उठाना पड़ेगा। शहर के आसपास खेतों में काटी जा रही रिहायशी काॅलोनियों के खिलाफ विभाग ने कड़ा अभियान चलाया हुआ है। इसी अभियान के तहत चिड़िया रोड पर दो एकड़ भूमि में जेसीबी मशीन चलाकर 37 डीपीसी को तोड़ा गया। इस मौके पर पंचायती राज के कार्यकारी अभियंता नरेंद्र कुंडू बतौर ड्यूटी मजिस्ट्रेट मौजूद रहे। दादरी सिटी थाना प्रभारी बीर सिंह अपने पुलिस दस्ते के साथ मुस्तैद थे।

जिला नगर योजनाकार ने बताया कि शहर के दादरी-भैरवी रोड, लोहारू रोड, भिवानी-रोहतक बाईपास, कलियाणा रोड, महेंद्रगढ़ रोड आदि लगभग सभी आसपास के इलाकों में बिना किसी सरकारी लाइसेंस व अनुमति के काटी जा रही कालोनियों में अवैध निर्माण को तोड़ा जा रहा है।

इसलिए आम नागरिक यह बात अच्छी तरह समझ लें कि वे कहीं अवैध रूप से बसाए जा रहे रिहायशी क्षेत्र में भवन निर्माण का कार्य करते हैं तो कभी भी उन पर जेसीबी मशीन चलाई जा सकती है। इसलिए नगरपरिषद के अधिकारिक क्षेत्र में ही भूखंड या रिहायशी प्लाट खरीदें अथवा इसकी नगर योजनाकार और नगरपरिषद से अनुमति लेकर निर्माण कार्य को शुरू करें।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कहीं इन्वेस्टमेंट करने के लिए समय उत्तम है, लेकिन किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन अवश्य लें। धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। किसी नजदीकी संबंधी द्वारा शुभ ...

    और पढ़ें