पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बौंदकलां:थाने के सामने पीडब्लूडी की जमीन पर छुट्टी के दिन होता रहा अवैध निर्माण, पुलिस करती रही शिकायत आने का इंतजार

बौंदकलां2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

हाईकोर्ट के अवैध निर्माण पर सख्ती के बावजूद भी दादरी चंडीगढ़ मुख्य मार्ग पर पीडब्लूडी विभाग की लाखों रुपये की जमीन पर पुलिस थाने के सामने ही रविवार को दुकानदारों द्वारा अवैध निर्माण किया जाता रहा। लेकिन सूचना के बाद भी पुलिस ने अवैध निर्माण रुकवाना मुनासिब नहीं समझा। रविवार सुबह दादरी चंडीगढ़ मुख्य मार्ग पर बस स्टैंड स्थित धर्मशाला के दुकानदारों द्वारा मुख्य मार्ग से लगती पीडब्लूडी विभाग की जमीन पर दुकानों के सामने अवैध निर्माण करना शुरू कर दिया।

दोपहर 12 बजे ग्रामीण सुशील नंबरदार, शमशेर सिंह नंबरदार और गजेंद्र सिंह नंबरदार ने मौके पर पहुंच कर अवैध निर्माण को रुकवा दिया था। लेकिन दुकानदारों ने फिर से अवैध निर्माण करना शुरू कर दिया। अवैध निर्माण किए जाने की सूचना पुलिस को भी दी गई थी। लेकिन पुलिस ने पीडब्लूडी या किसी व्यक्ति की लिखित शिकायत के बिना निर्माण कार्य रुकवाने में असमर्थ बताया।

2013 में भी किया था जमीन पर कब्जा

बौंदकलां में सरकारी जमीन पर अवैध कब्जे का पहला मामला नहीं है। इससे पहले राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के साथ लगने वाली दुकान मालिक ने भी पीडब्लूडी की जमीन पर रोड की ओर अवैध निर्माण कर कब्जा कर लिया था। उस समय पर भी विभाग ने कोई कारवाई नहीं की थी। जमीन के रिकॉर्ड के अनुसार दादरी चंडीगढ़ मुख्य मार्ग की चौड़ाई 100 फुट की है। सड़क की दोनों ओर ढाई-ढाई फुट का गंदे पानी की निकासी के लिए नाला बनाने के लिए जमीन अलग से छोड़ रखी है। ग्राम पंचायत द्वारा बस स्टैंड स्थित धर्मशाला के सामने मुख्य मार्ग के साथ में गंदे पानी की निकासी के लिए नाला बनवाया था। जिसको पाटकर दुकानदारों ने अवैध कब्जा कर लिया है।

पलवल ट्रांसफर हो गया है : एक्सईएन

दादरी चंडीगढ़ मुख्य मार्ग पर पीडब्लूडी की जमीन पर अवैध निर्माण किए जाने के बारे में एक्सईएन सुरेंद्र सिंह दलाल ने कहा कि उनका तबादला पलवल कर दिया गया है। अवकाश होने के कारण दूसरे किसी अधिकारी से बातचीत नहीं हो सकी।

दिसंबर 2012 में बिकी थीं 12 दुकानें

मुख्य मार्ग पर बस स्टैंड स्थित 12 दुकानों की उप तहसील कार्यालय में दिसंबर 2012 में रजिस्ट्री हुई थी। उस समय पर दुकानदारों ने पंजीकरण में दर्ज जमीन के अनुसार ही कब्जा किया गया था। बाद में दुकानदारों ने पीडब्लूडी विभाग की जमीन पर दुकानों के सामने अवैध रूप से लोहे की टीन शेड लगा ली थी। कुछ दुकानदारों ने बस स्टैंड से मुख्य बाजार को जाने वाले रास्ते की लेफ्ट साइड में बची हुई पंचायत की जमीन पर दुकानों का विस्तार कर दिया था। जिससे कब्जा करने वालों पर कोई कार्रवाई नहीं होने पर हौंसले बुलंद हो गए थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ऊर्जा तथा आत्मविश्वास से भरपूर दिन व्यतीत होगा। आप किसी मुश्किल काम को अपने परिश्रम द्वारा हल करने में सक्षम रहेंगे। अगर गाड़ी वगैरह खरीदने का विचार है, तो इस कार्य के लिए प्रबल योग बने हुए...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser