पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

भ्रष्टाचार के खिलाफ मुहिम:जनता कॉलेज में राष्ट्रीय सेवा योजना इकाइयाें के तत्वावधान में सत्यनिष्ठा शपथ कार्यक्रम आयोजित

चरखी दादरीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

केंद्रीय सतर्कता आयोग के दिशा निर्देशानुसार मंगलवार को जनता महाविद्यालय में राष्ट्रीय सेवा योजना इकाइयाें के तत्वावधान में एक सत्यनिष्ठा शपथ कार्यक्रम का आयोजन किया गया। राष्ट्रीय सेवा योजना के कार्यक्रम अधिकारी प्रोफेसर रोशन लाल ने बताया कि केंद्रीय सतर्कता आयोग द्वारा 27 अक्टूबर से 2 नवंबर तक सतर्कता सप्ताह का आयोजन किया जाना है। जिसमें विभिन्न प्रकार की गतिविधियों का आयोजन किया जाना है।

इसी संदर्भ में महाविद्यालय के स्टाफ सदस्यों तथा एनएसएस के स्वयं सेवकों के द्वारा सत्यनिष्ठा की शपथ ली गई कि भ्रष्टाचार का उन्मूलन करेंगे और राष्ट्र हित में कार्य करेंगे। इस अवसर पर प्राचार्य डॉ. यशवीर सिंह ने कहा कि स्वयं में सकारात्मक परिवर्तन या चेतना लाकर हम राष्ट्र निर्माण में अहम भागीदारी सुनिश्चित कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि व्यक्तित्व निर्माण में भ्रष्टाचार व अनैतिकता को तवज्जो नहीं देकर मूल्य सापेक्ष समाज का निर्माण करें।

राष्ट्रीय सेवा योजना के कार्यक्रम अधिकारी प्रोफेसर सुरेंद्र सिंह ने स्वयं सेवकों का मार्गदर्शन करते हुए कहा कि सदाचरण समाज व राष्ट्र के लिए प्रगतिशील तो है ही साथ ही यह मानवता को उच्चतम शिखर पर पहुंचाने का बुनियादी आधार भी है। उन्होंने कहा कि स्वयंसेवक अपने अभिभावकों को भी इस मुहिम सतर्क भारत -समृद्ध भारत का अभिन्न अंग बनाएं ताकि लोक कल्याणकारी दृष्टिकोण का विकास किया जा सके।

कार्यक्रम अधिकारी प्रोफेसर रोशन लाल ने स्वयं सेवकों तथा स्टाफ सदस्यों को सत्य निष्ठा शपथ दिलाई और भ्रष्टाचार के खिलाफ इस मुहिम में शामिल होने के लिए प्रेरित किया। इस अवसर पर डॉ. पीके अग्रवाल, डॉ. सुरेश जांगिड़, डॉ. नीरज गर्ग, डॉ. राजेंद्र सिंह, प्रोफेसर कमलनयन, मोहन गुप्ता, संजीव कुमार, नरेश दुआ, विजेंद्र गोयल, सुशील सैनी, रितिक शर्मा, नवरंग सैनी, अंकुर कुमार, मोहित कुमार, अर्चना, निकिता, साक्षी, अंजलि की विशेष भागीदारी रही।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- रचनात्मक तथा धार्मिक क्रियाकलापों के प्रति रुझान रहेगा। किसी मित्र की मुसीबत के समय में आप उसका सहयोग करेंगे, जिससे आपको आत्मिक खुशी प्राप्त होगी। चुनौतियों को स्वीकार करना आपके लिए उन्नति के...

और पढ़ें