पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

ग्रामीण क्षेत्रों में कम होने लगा है संक्रमण:कोराेना महामारी से बचने के लिए कोविड प्रोटोकॉल फॉलो करना जरूरी

चरखी दादरी19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

उपायुक्त राजेश जोगपाल ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना का संक्रमण कम होने लगा है। लेकिन लोगों को कोविड प्रोटोकॉल जैसे घर से बाहर जाते समय मास्क का प्रयोग, भीड़ में न जाना, किसी से भी बात करते समय दो गज की दूरी बनाकर रखना तथा बार बार हाथ धोते रहना इत्यादि नियमों की पालना करते रहना है। क्योंकि कोरोना महामारी से लापरवाही भारी पड़ सकती है।

उपायुक्त राजेश जोगपाल ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना के प्रति बढ़ती जागरूकता के परिणाम स्वरूप कोरोना संक्रमण कम होना शुरू हो गया है। प्रशासन द्वारा जिले में कोरोना के संक्रमण को कम करने के लिए पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। सरकार के निर्देशानुसार गांवों में सर्वे का कार्य लगभग पूरा हो चुका है।

व्यक्तिगत संपर्क कार्यक्रम में लगभग सभी गांवों में काउंसलिंग की जा चुकी है । ग्रामीणों को कोरोना के संक्रमण से बचाव के साथ-साथ पौष्टिक व विटामिनस से भरपूर भोजन खाना चाहिए और बच्चों को संक्रमण से बचाने के लिए उन्हें घर से बाहर ना निकलने दें।

उन्होंने कहा है कि ग्रामीण लापरवाही न करे, क्योंकि कोरोना के संक्रमण का खतरा अभी टला नहीं है। ग्रामीण इस बीमारी के प्रति जागरूक बनें तथा इसे शहरी या ग्रामीण क्षेत्र विशेष की बीमारी न समझे। सभी व्यक्ति मास्क का प्रयोग करे तथा दो गज की दूरी का पालन करते हुए हुक्का, ताश व सामाजिक बैठकों में इक्कठा न हो।

अफवाहों पर ध्यान ना देकर ज्यादा से ज्यादा लोग टीकाकरण करवाए। दादरी जिले में कोरोना वैक्सीन लगाने के लिए 18 केन्द्र बनाए गए हैं। इसलिए 18 वर्ष से ऊपर का प्रत्येक नागरिक ऑनलाइन पंजीकरण करवाकर अपने नजदीकी वैक्सीन केन्द्र पर टीका जरूर लगवाएं।

जिले में 178 एक्टिव केस: सीएमओ

रविवार को जिले में 18 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। वहीं 61 संक्रमित मरीजों को ठीक होने पर डिस्चार्ज भी किया गया है। अब जिले में मात्र 178 एक्टिव केस रह गए हैं और रविवार को एक भी मरीज की मौत नहीं हुई है। जो काफी राहत भरे आंकड़ों के साथ अच्छी खबर है। सीएमओ ने कहा कि रविवार को मिले सभी नए मरीजों की हिस्ट्री जांचकर उनका उपचार शुरू कर दिया गया है।'' -डॉ.सुदर्शन पंवार, सीएमओ।

खबरें और भी हैं...