पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

जाम:दादरी-कनीना व दादरी-लोहारू मुख्य मार्ग पर लगाया जाम, गंतव्य पर समय से नहीं पहुंच सके लोग

चरखी दादरीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

तीन अध्यादेश कानून के विरोध में शुक्रवार को किसान यूनियनों सहित युवाओं ने मिलकर शहर के दादरी कनीना रोड और दादरी लोहारू रोड पर गांव पांडवान में रोड जाम कर दिया। दादरी लाेहारू रोड जाम होने से वाहनों की लंबी कतार लग गई। वहीं किसानों व युवाओं ने मिलकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी की। ऐसे में सदर थाना पुलिस ने पांडवान में लगे जाम को तो एक घंटे में ही खुलवा दिया लेकिन दादरी कनीना मार्ग पर किसान यूनियनों के पदाधिकारी बैठे आराम से बैठे रहे। जिन्होंने करीब 3 घंटे तक जाम लगाए रखा।

वजरा व वाटर कैनन तैनात की

नवनियुक्त एसपी विनोद कुमार ने कानून व्यवस्था बिगड़ने से रोकने के लिए जाम स्थल पर वजरा (आंसु गैस छोड़ने वाली मशीन) और वाटर कैनान (पानी की बौछार करने वाली बस) लगा रखी थी। इतना ही नहीं करीब सवा सौ पुलिस कर्मचारी दंगारोधी उपकरणों सहित जाम स्थल पर मौजूद रहे।

गांव पांडवान में सिर्फ युवाओं की रही भागेदारी

पांडवान गांव के युवाओं ने ही मिलकर दादरी लोहारू मुख्य मार्ग जाम कर दिया। सदर थाना प्रभारी अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे। जहां युवाओं को समझाकर जाम खुलवा दिया। करीब एक घंटे तक लगे जाम कारण सड़क के दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतार लग गई। इस दौरान रास्ता खोलने के लिए वाहन चालकों व युवाओं के बीच काफी कहासुनी भी हुई।

जानिए किसान नेताओं ने रखी ये प्रमुख मांगें

दादरी कनीना रोड पर जाम लगाने वाले भाकियू के जिला प्रधान जगबीर घसौला व जिला उपप्रधान विनय सीटू मेहड़ा ने कहा कि सरकार पीपली लाठी चार्ज की न्यायिक जांच करवा कर दोषियों पर कार्रवाई करे, बिजली बिल 2020 को वापस लिया जाए। फसल बीमा योजना की राशि की जिम्मेदारी सरकार को लेनी चाहिए।

किसानों ने रोड जाम में बनाए रखी शांति : डीएसपी

डीएसपी जोगेंद्र सिंह ने कहा कि किसानों ने शुक्रवार को शहर की नई अनाज मंडी के सामने दादरी कनानी मुख्य मार्ग और दादरी लोहारू मुख्य मार्ग पर गांव पांडवान में जाम लगाया था। दोनों ही जगह शांति के साथ रास्ता रोका और किसान अपने अपने विचार रखते रहे। पांवडवान में तो थोड़ी देर में ही जाम को खुलवा दिया था। मगर दादरी कनीना मार्ग पर करीब 3 घंटे तक जाम लगाए रखा। लेकिन शांति व कानून व्यवस्था बनाए रखी गई।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थितियां आपके पक्ष में है। अधिकतर काम मन मुताबिक तरीके से संपन्न होते जाएंगे। किसी प्रिय मित्र से मुलाकात खुशी व ताजगी प्रदान करेगी। पारिवारिक सुख सुविधा संबंधी वस्तुओं के लिए शॉपिंग में ...

और पढ़ें