पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

विरोध का असर:धनासरी में ग्रामीणों के विरोध के बाद शराब ठेकेदारों ने ठेके को किया बंद

चरखी दादरीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • ग्रामीणों ने मुख्य चौक पर पंचायत कर ठेका बंद करने पर खुशी जताई

गांव धनासरी में ग्रामीणों के विरोध के बाद शुक्रवार को आखिरकार शराब ठेकेदारों ने शराब बिक्री बंद कर ठेके को बंद कर दिया। जिसके बाद ग्रामीणों ने इस निर्णय को सही मानते हुए। ग्रामीणों का सहयोग देने के लिए विधायक नैना चौटाला का आभार जताया।

गांव धनासरी के ग्रामीणों ने मुख्य चौक पर पंचायत आयोजित कर आबकारी विभाग द्वारा गांव में संचालित शराब ठेका बंद करने पर खुशी प्रकट करते हुए इसे ग्रामीणों के संघर्ष की जीत बताया। युवा सतबीर व मा. सुखबीर सिंह ने बताया कि उनके गांव में शराब का ठेका हटवाने के लिए पिछले तीन साल से लगातार प्रस्ताव भेज रहे हैं।

अब की बार ग्रामीणों के प्रतिनिधि मंडल ने स्वयं चंडीगढ़ पहुंच कर प्रदेश के डिप्टी सीएम व आबकारी कराधान मंत्री दुष्यंत सिंह चौटाला व विधायक नैना चौटाला को मांगपत्र देकर अवगत करवाया था कि गांव में संचालित शराब के ठेके से युवाओं में बढ़ रही नशे की प्रवृति पर कड़ा रोष प्रकट करते हुए इसको गांव से हटवाने की अपील की थी।

आबकारी विभाग ने उनके प्रस्ताव व प्रार्थना पत्र को अभी अधर में रखा गया लेकिन ठेकेदार मनमर्जी से शराब बेचकर सरकार को चूना व गांव में माहौल खराब कर रहे हैं। ग्रामीणों ने बताया कि कि गांव के अधिकतर लोग प्राचीनकाल से ही आर्यसमाजी विचार धारा के रहे हैं वहीं जब से गांव में शराब की बिक्री शुरु हुई है। इससे युवा पथभ्रष्ट होते जा रहे हैं। ग्राम पंचायत लगातार तीन साल से गांव से शराब का ठेका हटाने की मांग कर रहे हैं लेकिन आबकारी विभाग कोई न कोई बहाना बना कर उनके प्रस्ताव को रद्दी की टोकरी में डाल देता है।

ग्राम पंचायत ने तीसरी बार प्रदेश सरकार को प्रस्ताव भेजकर आगामी सीजन से गांव में शराब ठेके न संचालन करवाने की मांग को लेकर स्वयं डिप्टी सीएम दुष्यंत सिंह चौटाला व विधायक नैना चौटाला को मांगपत्र दिया तो आबकारी विभाग ने आखिरकार इसको आगामी आदेश तक बंद करवा दिया है। यहां लक्ष्मीनारायण, ललित, रणधीर सिंह, कपूर सिंह, जयनारायण, सूबेदार रविदत, हरीसिंह, किसान नेता वेद सिंह, सतबीर सिंह, रमेश, पवन कुमार, राजकुमार, जोगेन्द्र सिंह, मुन्ना आदि ग्रामीण मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...