पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

चरखी दादरी:राजकीय पीजी काॅलेज को खुलवाने की मांग को लेकर किया लोगों को जागरूक

चरखी दादरी13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

दादरी जिला मुख्यालय पर राजकीय पीजी कालेज को खोलने की मांग जोर पकड़ती जा रही है। आम जन भावनाओं से जुड़े इस विषय पर क्षेत्र के मौजिज लोगों, शिक्षाविदों द्वारा लगातार आवाज उठाई जा रही है। लेकिन इस विषय को पूरे जिले में धरातल पर ले जाते हुए उस आम गरीब व जरूरतमंद जनमानस को जागरूक करना अति आवश्यक है जिनके बच्चे व आगामी पीढ़ी को इस राजकीय महाविद्यालय को खुलने से लाभ मिलेगा।

इसी विषय को लेकर विभिन्न सामाजिक संगठनों से जुड़े हुए रोहताश शर्मा ने यही प्रयास किया है इस मांग के साथ समाज के सभी वर्गों खास कर निचले पायदान पर रह रहे समाज के लोगों को जोड़ा जाए। इसी कड़ी में पिछले दिन किए गए जनसंपर्क के दौरान उन्होंने सभी को जागरूक किया। उनके इस प्रयास से विभिन्न संगठनों हरियाणा लखेरा समाज, श्री साई सेवा समिति, आचार्य महाब्राह्मण समाज, मिशन स्वस्थ भारत, नर सेवा नारायण सेवा, श्री बाला जी सेवा संस्थान आदि के सदस्यों ने जुड़कर मांग को उठाने के लिए सांझे प्रयास पर जोर दिया।

रोहताश शर्मा ने बताया कि विशेष तौर पर ग्रामीण पिछड़े क्षेत्र में रहने वाले ग्रामीणों, शहरी झुग्गी झोपड़ियों व बस्तियों में रहने वाले नागरिक जिनमें से अनेक परिवारों के बच्चे आज तक भी प्रारंभिक शिक्षा के लिए संघर्ष करते है, उन सभी के बीच शिक्षा के प्रति अलख जगाना व उच्चतर शिक्षा के लिए उनकी आगामी पीढ़ियाें के लिए यह महाविद्यालय कितने अवसर उपलब्ध करवाएंगा यह समझाना अत्यंत आवश्यक है। प्रारंभिक स्कूली स्तर तक तो प्रदेश सरकार व शिक्षा विभाग द्वारा राजकीय विद्यालयों को बड़ी संख्या में खोला गया है।

इनमें इन सभी के बच्चों को आने के लिए प्रेरित करना व उसके बाद उनके लिए बड़ी समस्या महंगी शिक्षा को दूर करने के लिए दादरी मुख्यालय पर राजकीय पीजी महाविद्यालय अति आवश्यक है। रोहताश शर्मा ने बताया कि इन सभी समाज व वर्गों से मांग पत्र व ज्ञापन एकत्रित कर आगामी दिनों में मिशन गर्वमेंट पीजी कालेज संस्था कार्यालय में पहुंच कर पदाधिकारियों को सौंपे जाएंगे जो इस दिशा में महत्वपूर्ण कार्य कर रही है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें