लिंक ओपन करने की मांग:लंबित मांगों को लेकर जिला शिक्षा अधिकारी के साथ की बैठक

चरखी दादरी11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ व एसटीएफआई की जिला कार्यकारिणी ने शुक्रवार को जिला प्रधान संजय शास्त्री के नेतृत्व में जिला शिक्षा अधिकारी जयप्रकाश सभ्रवाल के साथ बैठक की। बैठक का संचालन जिला सचिव कृष्ण शास्त्री ने किया। बैठक में अध्यापकों की मांग, मुद्दों व समस्याओं पर चर्चा करते हुए जिला प्रधान ने कहा कि ब्लॉक इयर 2016-19 की बकाया एलटीसी के लिए बजट जारी कर, अतः लिंक शीघ्र खोला जाए।

कई दिनों से लंबित एसीपी के मामले जल्द हल किए जाएं तथा मेडिकल क्लेम के बिल बिना विलंभ के पास किए जाए तथा जो निदेशालय के संबंधित मामले है वो तुरंत भेजे जाए। जिला वरिष्ठ उप-प्रधान सुनीता धवन ने कहा कि काम का अधिकार अधिनियम के तहत प्रत्येक कार्य समय पर किया जाए तथा हर अध्यापक की समस्या का समाधान प्राएथमिकता के आधार पर हो।

खण्ड बाढ़डा के प्रधान डॉ. मनोज कुमार ने कहा कि कुछ स्कूलों में पार्ट टाईम कर्मचारियों का वर्ष 2019-20 का वेतन नहीं मिला, उसका बजट जारी किया जाए। खंड बौंद कलां के सचिव सुधीर कुमार ने कहा कि अध्यापकों से गैर शैक्षणिक कार्य लिया जा रहा है जिससे वे शिक्षण कार्य सुचारू रूप से नहीं कर पाते। अतः अध्यापकों से गैर शैक्षणिक कार्य ना लिया जाए।

संघ के सदस्यों ने मांग रखी कि जिले में बच्चों के लिए ड्यूल डैस्क नहीं है, जबकि निदेशालय द्वारा हर वर्ष डिमांड मांगी जाती है, अतः जल्द ही सभी स्कूलों में डैस्क के लिए निदेशालय को लिखा जाए। उन्होंने मांग करते हुए कहा कि जुलाई 2007 में जेबीटी से गणित अध्यापक के पद पर पदोन्नत हुए अध्यापक त्रुटिवश कन्फरमेशन लिस्ट मे छूट गए।

खबरें और भी हैं...