पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

आरोप:डिलीवरी के दौरान निजी अस्पताल में जच्चा बच्चा की मौत, लापरवाही का मामला दर्ज

चरखी दादरी16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
निजी अस्पताल में जांच करने पहुंची पुलिस। - Dainik Bhaskar
निजी अस्पताल में जांच करने पहुंची पुलिस।
  • परिजन बोले-चिकित्सक की गिरफ्तारी होने तक पोस्टमार्टम नहीं करवाएंगे

शहरवासी एक व्यक्ति ने शहर के एक निजी अस्पताल संचालिका पर डिलीवरी में लापरवाही बरतने पर जच्चा बच्चा की मौत होने का आरोप लगाया है। मामले में पुलिस ने अस्पताल संचालिका पर केस दर्ज कर लिया है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल में रखवा दिया है। वहीं परिजनों ने डॉक्टर की गिरफ्तारी होने तक पोस्टमार्टम नहीं होने की बात कही है।

शहर के वार्ड नंबर 19 निवासी शम्मी ने बताया कि उसकी पत्नी 23 वर्षीय रूकसाना 9 महीने की गर्भवती थी। शनिवार रात करीब 11 बजे उसको पेट में दर्द हुआ तो वह बेहतर डिलीवरी के लिए निजी अस्पताल में उसे ले गया। जहां महिला चिकित्सक ने कहा कि 4 से 5 घंटे में ही उसकी पत्नी की डिलीवरी करवा देंगे।

मगर डिलीवरी नहीं हुई तो शम्मी ने दोबारा पूछा। महिला चिकित्सक ने फिर से कहा कि 3 से 4 घंटे में डिलीवरी हो जाएगी। मगर रविवार सुबह 11 बजे महिला चिकित्सक ने शम्मी को बताया कि उसके बच्चे की मौत हो गई है। मगर वह महिला को बचा लेंगी। इस दौरान शम्मी ने कहा कि अगर आपके हाथ में केस नहीं है तो वह दूसरे किसी अस्पताल में ले जाकर अपनी पत्नी का उपचार करवा सकता है।

मगर चिकित्सक ने भरोसा दिलाकर महिला का उपचार शुरू कर दिया। लेकिन रविवार शाम करीब 5 बजे महिला की भी मौत हो गई। इसके बाद पीड़ित अपनी पत्नी को एक दूसरे निजी अस्पताल में लेकर आया मगर वहां भी उसे मृृृृत घोषित कर दिया। इसके बाद परिजनों ने सिटी थाना पुलिस को मामले की सूचना दी।

पुलिस ने मौके पर पहुंच कर शव अपने कब्जे में ले लिया और उसे पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल में रखवाया। सिविल अस्पताल में पहुंचे परिजनों ने कहा कि जब तक लापरवाही बरतने वाली चिकित्सक की गिरफ्तारी नहीं हो जाती वह शव का पोस्टमार्टम नहीं करवाएंगे।

वहीं मामले में सिटी थाना प्रभारी बीरसिंह ने कहा कि शिकायत के आधार पर निजी अस्पताल संचालिका पर उन्होंने लापरवाही का केस दर्ज कर लिया है। आगे जांच में जो भी आएगा उसी आधार पर कार्रवाई की जाएगी। सोमवार सुबह शव का पोस्टमार्टम करवाया जाएगा।

खबरें और भी हैं...