पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पीला पंजा चलाया:महेंद्रगढ़ चौक और दादरी-रोहतक रोड पर कब्जा कर बनाई दुकानों को नप ने ढहाया

चरखी दादरी10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
महेंद्रगढ़ बाइपास पर नगर परिषद की जमीन पर बनी अवैध दुकानें तोड़ती जेसीबी।
  • नोटिस जारी करने के बाद नप ने पुलिस बल के साथ 4 जगहों पर कार्रवाई की

नगर परिषद की सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा कर बनाई गई दुकानों पर बुधवार को पीला पंजा चलाया गया। शहर में चार जगह कार्रवाई करते हुए 6 कब्जे छुड़वाए गए हैं। सरकारी जमीन से कब्जे हटवाने के लिए डयूटी मजिस्ट्रेट नायब तहसीलदार सहित नगर परिषद और भारी पुलिस बल तैनात था। लोगों ने शहर में करोड़ों रुपयों की जमीन पर अवैध कब्जा जमाया हुआ था। ऐसे में 6 पक्के कब्जे और एक अस्थाई कब्जा हटवाया गया। अवैध निर्माण करने वाले कार्रवाई के दौरान टीम के सामने गिड़गिड़ाते रहे लेकिन प्रशासन ने एक न सुनी और सभी अवैध कब्जे जेसीबी से ढहा दिए गए हैं।

स्टॉल हटवाई

लोहारू रोड स्थित पंजाब नेशनल बैंक के सामने स्टॉल लगाई हुई थी। यह देखकर नगर परिषद ईओ ने कर्मचारियों को तुरंत कार्रवाई के निर्देश जारी कर दिए। इसके बाद कर्मचारियों ने टैंट को उखाड़ दिया।

प्रधान अस्पताल ने रैंप हटाने के लिए लिखित में मांगा 1 सप्ताह का समय

लोहारू रोड पर ही प्रधान अस्पताल बना हुआ है। जो काफी ज्यादा ऊंचा होने के कारण उतरने चढ़ने के लिए रैंप बनवाया हुआ है। ऐसे में इसे हटाने के लिए नप ने तीन साल पहले भी नोटिस दिया था। ऐसे में अस्पताल संचालक ने नोटिस मिलने के बाद यह रैंप हटा लिया था। लेकिन अब दोबारा से रैंप लगा लिया जिसे तोड़ने के लिए नगर परिषद की टीम मौके पर पहुंची। जहां अस्पताल संचालक ने एक सप्ताह में खुद यह रैंप हटाने के लिए लिखित में आग्रह किया। ऐसे में ईओ ने उन्हें एक सप्ताह में यह हटाने के निर्देश जारी कर दिए हैं।

लॉकडाउन के दौरान दादरी-रोहतक रोड पर फाटक के नजदीक बनाई थीं 2 अवैध दुकानें

एक तरफ कोरोना महामारी से बचने के लिए लोग अपने घरों में छुपे हुए थे। वहीं दूसरी ओर लॉकडाउन के दौरान दादरी रोहतक रोड रेलवे फाटक नजदीक हनुमान मंदिर के दोनों तरफ जमीन पर अवैध कब्जा कर दो दुकानों का निर्माण कर डाला। यह पता चलते ही नगर परिषद ने यह निर्माण रूकवा दिया था और इसे सील कर दिया था। सील तोड़कर भी भू माफिया ने यहां निर्माण शुरू कर दिया। ऐसे में नगर परिषद की शिकायत पर पुलिस ने भू माफिया पर केस दर्ज कर लिया था। नगर परिषद ने कार्रवाई करते हुए बुधवार को यह दोनों दुकानें पुलिस बल की सुरक्षा में गिरवा दी हैं।

सरकारी जमीन से अवैध निर्माण हटवाए : चेयरमैन

कुछ लोगों ने शहर में सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा निर्माण किया हुआ था। हमने सभी को अवैध निर्माण हटाने के लिए नोटिस जारी कर दिए थे। लेकिन नहीं हटाने पर हमने बुधवार को पुलिस बल के साथ कार्रवाई शुरू कर दी। बुधवार को चार जगहों पर कार्रवाई की गई है जहां करोड़ों रुपये की सरकारी जमीन पर कब्जा किया हुआ था। -संजय छपारिया, चेयरमैन, नगर परिषद।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर के बड़े बुजुर्गों की देखभाल व उनका मान-सम्मान करना, आपके भाग्य में वृद्धि करेगा। राजनीतिक संपर्क आपके लिए शुभ अवसर प्रदान करेंगे। आज का दिन विशेष तौर पर महिलाओं के लिए बहुत ही शुभ है। उनकी ...

और पढ़ें