पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

लापरवाही से हो सकती है वारदात:परशुराम चौक, अंबेडकर चौक को मॉडिफाई करवाने के लिए नप ने उतरवाए थे सीसीटीवी कैमरे, सुरक्षा में मद्देजनर पुलिस व व्यापार मंडल नप को लिखा पत्र

चरखी दादरी7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
दादरी। शहर के परशुराम चौक जहां अब सीसीटीवी कैमरे नहीं हैं ।

फेस्टिवल सीजन पर भीड़ भड़ाका बढ़ने से आपराधीक वारदातों का भय बना रहता है। ऐसे में व्यापारियों की सुरक्षा को लेकर व्यापार मंडल ने शहर के 6 मुख्य चौक चौराहों पर सीसीटीवी कैमरे लगवाए थे। लेकिन जनवरी महीने में परशुराम चौक और अंबेडकर चौक को मोडिफाई करवाने पर नगर परिषद ने यह कैमरे उतार दिए थे जो आज तक दोबारा नहीं लगाए गए हैं।

ऐसे में अगर कोई वारदात हो भी जाती है तो आरोपी तक पहुंचना मुश्किल हो जाएगा। ऐसे में व्यापार मंडल ने सुरक्षा के लिहाज से नगर परिषद अधिकारी को तुरंत कैमरे वापस लगवाने के लिए कहा है। दूसरी तरफ पुलिस प्रशासन बाजार में दुकानदारों द्वारा लगवाए गए सभी कैमरों की लोकेशन भीड़ की तरफ करवा रहे हैं ताकि आपराधीक वारदात होने पर मदद ली जा सके। मगर मुख्य चौराहों पर ही कैमरे नहीं होने से पुलिस ने भी नगर परिषद से कैमरे लगाने के लिए पत्र लिखा है।

9 साल पहले व्यापार मंडल ने लगवाए थे बेहतर कैमरे

शहर में वारदातों मद्देनजर व्यापारियों की सुरक्षा को लेकर व्यापार मंडल ने पूर्व सांसद श्रुति चौधरी से मुलाकात कर 9 साल पहले परशुराम चौक, अंबेडकर चौक और लाला लाजपत राय चौक सहित पुरानी अनाज मंडी गेट पर चार जगह सीसीटीवी कैमरे लगवाए थे। लेकिन उस समय 2 मेगा पिक्सल क्वालिटी होने के कारण कैमरे अच्छा रिजल्ट नहीं दे रहे थे। दोबारा व्यापार मंडल ने अपने खर्च पर शहर की 6 जगहों पर 10 मेगा पिक्सल के रंगीन कैमरे लगवाए थे।

सभी दुकानों पर लगे कैमरों की लोकेशन ठीक करवा रही पुलिस

फेस्टीवल सीजन पर आपराधिक वारदातों पर अंकुश लगाने व तुरंत कार्रवाई करने के लिए पुलिस प्रशासन ने पहले ही रणनीति के आधार पर अपना काम शुरू कर दिया है। इसके लिए बाजार में जितनी भी दुकानों पर सीसीटीवी कैमरे लगे हुए हैं। पुलिस कर्मचारी उनकी लोकेशन जांच कर रहे हैं। ऐसे में दुकान के बाहर लगे कैमरे की लोकेशन इस तरह से सेट करवाई जा रही है कि दुकान पर आने जाने वाले भी दिखाई दे और बाजार की सड़कों पर भी फोकस बना रहे।

नप की लापरवाही से नहीं हो रहे सुरक्षा के इंतजाम : व्यापार मंडल

नगर परिषद ने शहर के मुख्य परशुराम चौक व अंबेडकर चौक को मोडिफाई करवाया था। इसके लिए यहां लगे सीसीटीवी कैमरे उन्होंने उतरवा दिए थे। इन दोनों चौराहों का कार्य जनवरी में पूरा हो गया था। इस लापरवाही से फेस्टिवल सीजन के दौरान कोई भी आपराधीक वारदात हो सकती है। ऐसे में व्यापार मंडल की तरफ से नगर परिषद को लेटर लिखकर कैमरे वापस लगवाने के लिए कहा जाएगा। -रविंद्र गुप्ता, कार्यकारी प्रधान, व्यापार मंडल।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- पिछले कुछ समय से आप अपनी आंतरिक ऊर्जा को पहचानने के लिए जो प्रयास कर रहे हैं, उसकी वजह से आपके व्यक्तित्व व स्वभाव में सकारात्मक परिवर्तन आएंगे। दूसरों के दुख-दर्द व तकलीफ में उनकी सहायता के ...

और पढ़ें